किसानों की हत्या का सुनियोजित षड्यंत्र था लखीमपुर खीरी कांडः एसआईटी

0
792

फिर समय आ गया मोदी के माफी मांगने काः राहुल

नई दिल्ली/देहरादून। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी केस में एसआईटी ने बड़ा खुलासा करते हुए इसे किसानों की हत्या का एक सुनियोजित षड्यंत्र बताया है। एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट के आधार पर इस केस में नई धाराएं शामिल करने का अनुरोध भी अदालत से किया गया है।
उल्लेखनीय है कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में आंदोलनकारी किसानों को कार से रौंद दिया गया था, जिसमें चार किसानों की मौत हो गई थी। इस मामले में सांसद अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया गया है। आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी पर 6 जनवरी को सुनवाई होनी है। एसआईटी जांच रिपोर्ट में यह तथ्य उजागर होने कि किसान आंदोलनकारियों पर गाड़ी चढ़ाए जाने की यह घटना एक सुनियोजित षड्यंत्र था। एसआईटी ने अब अदालत से इस केस में धाराएं बढ़ाने की मांग की है।
एसआईटी की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है कि आंदोलनकारियों को कार से रौंदने की घटना कोई दुर्घटना नहीं थी अपितु सोचा—समझा षडयंत्र था। किसानों को मारने के इरादे से उन पर गाड़ी चढ़ाई गई। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि भारी राजनीतिक दबाव के बाद भी सांसद को मंत्री पद से नहीं हटाया गया है।
एसआईटी के खुलासे के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि एक बार फिर समय आ गया है प्रधानमंत्री मोदी के माफी मांगने का। वहीं सपा ने अब इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here