धाम में थार के दुरुपयोग पर हंगामा

0
109

  • थार दिव्यांग व बीमारों के लिए उपयुक्त नहींः प्रीतम
  • केदार धाम में पेट्रोल वाहनों से पर्यावरण को होगा नुकसान

देहरादून। केदारनाथ धाम में सामान्य यात्रियों को घुमाये जाने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है भले ही मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इस मामले की जांच के आदेश देते हुए यह स्पष्ट कर दिया है कि जिस भी अधिकारी की अनुमति से ऐसा किया गया है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लेकिन अब कांग्रेस नेता प्रीतम ने तो केदारनाथ धाम में धार में जाने के निर्णय को ही बेतुका बताया है।
उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर केदारनाथ धाम में सामान्य यात्रियों को थार से घुमाये जाने का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मचा हुआ है। पर्यटन विभाग द्वारा बीमार और दिव्यांग श्रद्धालुओं की मदद के लिए दो थार यहां केदारनाथ भेजे गए थे किंतु उनके दुरुपयोग के मामले की एक तस्वीर सामने आने से बीकेटीसी की कार्यश्ौली पर सवाल खड़े हो गए। उत्तराखंड शासन ने इस पर सख्त ऐसा एक्शन लिया जरूर है लेकिन कब जांच होगी और कब करवाई होगी यह तो पता नहीं लेकिन कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह ने इसे लेकर गंभीर आपत्ति जताई है।
प्रीतम सिंह का कहना है कि क्या केदारनाथ धाम में पेट्रोल से संचालित होने वाले वाहन भेजे जाने चाहिए थे? सरकार ने यहां बैटरी कार भेजने की बजाय पेट्रोल की कार भेज दी गई जो धाम के पर्यावरण को भी खराब करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि थार ड्राइविंग के लिए एक उपयुक्त गाड़ी है लेकिन इसमें बीमार और दिव्यांग व्यक्तियों को तो चढ़ा उतार पाना भी मुश्किल बात है दो दरवाजे होने के कारण यह कतई भी उपयुक्त नहीं है इस मामले में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भटृ ने भी कहा कि यह नियमों के उल्लंघन का गंभीर मामला है तथा अब इसकी जांच कराई जा रही है जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सामान्य यात्रियों को घूमाने के लिए इस वाहन को नहीं भेजा गया है इनके दुरुपयोग पर रोक लगा दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here