कल पता चल जाएगा अबकी बार किसकी सरकार

0
84
  • मतगणना सुबह 8 बजे से, तैयारी पूर्ण
  • मतगणना स्थलों की थ्री लेयर सुरक्षा
  • बिना पास किसी को भी एंट्री नहीं मिलेगी

देहरादून। डेढ़ माह लंबी चली चुनावी प्रक्रिया के बाद आखिरकार अब इंतजार की घड़ियां समाप्त होने वाली है। 18 वीं लोकसभा चुनाव के लिए 1 जून को मतदान समाप्त होने के बाद अब कल सुबह 8 बजे से मतगणना का काम शुरू होने जा रहा है जिसमें अब मात्र 12—14 घंटों का ही समय शेष बचा है। 24 घंटे के अंदर यह साफ हो जाएगा कि अबकी बार किसकी सरकार।
उत्तराखंड सहित सभी राज्यों में कल सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मतगणना सेंटरों पर बिना पास किसी की भी एंट्री नहीं होगी। सभी जिलों के जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कई कड़ें इंतजाम किए गए, मतगणना स्थलों की सुरक्षा थ्री लेयर की होगी। जिसकी अलग अलग सुरक्षा बलों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। विजय प्रत्याशियों के विजय जलूसों पर भी सुरक्षा के मद्देनजर पाबंदी लगाई गई है। दून के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि सुरक्षा के सभी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतगणना सीसीटीवी की निगरानी में होगी तथा सभी दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में की जाएगी। मतगणना केंद्रो की सुरक्षा के लिहाज से रूट भी डाइवर्ट किए गए हैं।
राजधानी दून के रायपुर स्टेडियम में होने वाली मतगणना की तैयारियां पूरी हो गई है। जिलाधिकारी दून का कहना है कि मतगणना के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण का काम पूरा हो चुका है। हर एक विधानसभा क्षेत्र के लिए 14—14 काउंटर बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि पहले पोस्टल वैलिट मतों की गणना होगी तथा 8.30 बजे ईवीएम मशीनों से गणना शुरू हो जाएगी। उधर हरिद्वार के वीएचआईएम ग्राउंड में मतगणना स्थल बनाया गया है। जहां 11 विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गिनती होगी। उधर डीएम टिहरी द्वारा भी सभी तैयारियां पूर्ण होने की बात कही गई है।
उल्लेखनीय है कि 1 जून को आए तमाम एग्जिट पोल में उत्तराखण्ड में भाजपा को एक बार फिर क्लीन स्वीप करते दिखाया गया है। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने सभी पांच सीटों पर जीत दर्ज की थी अगर इस बार भी वह अपने प्रदर्शन को दोहरा पाती है तो उसके लिए जीत की यह हैट्रिक होगी। वहीं कांग्रेस को भी यह उम्मीद है कि वह कम से कम एक या दो सीटों पर जीत दर्ज करेगी चुनाव अधिकारियों का कहना है कि कल 3 बजे शाम तक सभी पांच सीटों के चुनाव परिणाम आ जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here