कांग्रेस सत्ता में आई तो विकास पर लगा देगी ब्रेकः मोदी

0
392

भाजपा का संकल्प पत्र विकास का संकल्प पत्र
भाजपा के काम से कांग्रेस को याद आए चार धाम

देहरादून/श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज श्रीनगर में पहली फिजिकल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा ही विकास विरोधी रही है अगर कांग्रेस फिर से सत्ता में आई तो भाजपा द्वारा शुरू किए गए विकास कार्यों पर फिर से ब्रेक लग जाएगा।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा ने जो विकास कार्य किए हैं उन्होंने अब कांग्रेस को भी चार धामों की याद दिला दी है। इससे पहले उन्हें कभी चार धाम याद नहीं आए, अब उन्हें भी लगने लगा है कि सत्ता में आने के लिए चार धाम की बात करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तो राज्य के जन्म से ही उसकी विरोधी रही है। 2017 तक वह यहां के विकास कार्यों में अड़गेंं अटकाती रही, लेकिन उत्तराखंड के लोगों ने 2017 में डबल इंजन की सरकार बनाकर सभी ब्रेक हटा दिए तब जाकर यहां विकास के काम शुरू हो सके। उन्होंने अपने भाषण में केदारपुरी के पुनर्निर्माण व बद्रीनाथ धाम के विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए ऑल वेदर रोड और ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल योजना की बात करते हुए कहा कि राज्य में इन परियोजनाओं से विकास के नए द्वार खुलेंगे।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के प्रति उनकी आस्था और भरोसे को इससे भी समझा जा सकता है कि जब काशी में चुनाव हो रहा था तो वह चुनाव छोड़कर केदारनाथ आ गए थे। उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जो सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते रहे और सीडीएस विपिन रावत के लिए गली का गुंडा जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते थे आज वह विपिन रावत का कटआउट अपनी रैलियों में लगाकर सैनिकों का वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं पहाड़ के पहाड़ जैसे हौसलों और हिमालय जैसे साहस को जानता हूं। सैनिकों का सम्मान क्या होता है यह भी मैं जानता हूं। उत्तराखंड में चार धाम तो है ही यह सभी जानते हैं लेकिन उत्तराखंड में पांचवा धाम भी है वह मैं जानता हूं। वह पांचवा धाम सैन्य धाम है जिसका संकल्प हमने लिया है।
उन्होंने भाजपा के संकल्प पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा ने जो कल संकल्प पत्र जारी किया गया है वह उत्तराखंड के विकास का संकल्प पत्र है मैंने आपसे पहले भी कहा था कि आने वाला दशक उत्तराखंड के विकास का दशक होगा। उन्होंने कहा कि इस संकल्प पत्र से गरीब बहनों को ताकत मिलेगी किसानों और नौजवानों के लिए विकास के रास्ते खुलेंगे। उन्होंने कहा कि अभी जो केंद्र का बजट आया है उसमें पर्वतमाला योजना और गंगा किनारे नेचुरल फार्मिंग के विकास का लाभ उत्तराखंड को सबसे अधिक मिलने वाला है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस 5 साल से सत्ता से बाहर है इसलिए सत्ता के लिए नए—नए हथकंडे अपना रही है। उन्होंने कांग्रेस पर तुष्टीकरण की राजनीति पर उतर आने की बात कहते हुए लोगों से पूछा कि आपको पता है वह कौन सी यूनिवर्सिटी बनाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग इस बात से भी परेशान हैं कि भाजपा गरीबों के खातों में सीधे पैसे क्यों भिजवा रही है। उन्होंने कहा कि हमने कोरोना काल में लोगों को मुफ्त राशन दिया, मुफ्त टीका दिया, गरीबों को पांच लाख तक का मुफ्त इलाज मिले इसकी व्यवस्था की। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं हम सत्ता में आकर फिर ब्रेक लगा सके। इसलिए अब आपको उन्हें मौका नहीं देना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here