अभी भी बगावत की आग बुझाने के प्रयास जारी

0
782

देहरादून। नाम वापसी की तारीख बीत जाने के बाद भी चुनाव मैदान में डटे बागियों को अभी भी मनाने की कोशिश जारी है और जो अभी भी मानने को तैयार नहीं है उनके खिलाफ अब भाजपा और कंाग्रेस सख्त कदम उठाने पर विवश दिखाई दे रही है।
टिकट न मिलने से नाराज भाजपा के जिन बागियों ने अपनी पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ निर्दलीय पर्चा भर कर अपना विरोध जताया था उन्हें लेकर भाजपा अभी भी नरम रुख अपनाए हुए हैं। भाजपा का कहना है कि यह सब पार्टी के कार्यकर्ता रहे हैं। अगर वह आज नाराज हैं और कल पार्टी के लिए काम करने को तैयार हो जाते हैं तो उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। और अगर नहीं मानते हैं तो फिर पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई करने पर विवश होगी।
उधर भाजपा की कुल 12 सीटें ऐसी हैं जिन पर अभी 15 बागियों के चुनाव मैदान में डटे रहने से पार्टी असहज है। खबर है कि भाजपा अंतिम तिथि के बीत जाने के बाद भी इन्हें मनाने की कोशिशों में लगी हुई है। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने आज फिर डोईवाला सीट से नाराज चल रहे जितेंद्र नेगी से संपर्क कर उन्हें मनाने की कोशिश की। मदन कौशिक का कहना है कि जिन्होंने नाम वापस नहीं लिया है वह अगर अभी भी पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में काम करने पर सहमत हो जाते हैं तब भी पार्टी उनके सम्मान का ख्याल रखेगी। लेकिन जो नहीं मानेंगे उनके खिलाफ मजबूत कार्यवाही करनी ही होगी।
उधर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल का कहना है कि जिन दो—चार सीटों पर लोग असंतुष्ट हैं उन्हें उम्मीद है कि वह जल्द ही पार्टी के साथ खड़े दिखाई देंगे। कुल मिलाकर भाजपा व कांग्रेस दोनों ही दलों के नेता अभी भी इस बगावत की आग को बुझाने में जुटे हुए हैं।

कांग्रेस से चार बागी निष्कासित

देहरादून। लाख प्रयासों के बाद भी बगावत पर अडिग दिख रहे हैं चार बागियों को आखिरकार कांग्रेस ने 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है।
महा सचिव संगठन मथुरा दत्त जोशी ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी ने रामनगर सीट से बगावत करने वाले संजय नेगी तथा लाल कुआं सीट पर बागी प्रत्याशी संध्या डालाकोटी व यमुनोत्री सीट से बागी प्रत्याशी संजय डोभाल व रुद्रप्रयाग से कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे मातबर सिंह कंडारी को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अन्य सीटों पर भी अगर पार्टी प्रत्याशी का विरोध करने वाले नहीं मानते हैं तो उनके खिलाफ भी पार्टी इसी तरह की कार्रवाई करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here