उत्तराखंड सर्वाधिक पीड़ित राज्यः हरीश

0
659

राज्य में महंगाई व बेरोजगारी दर सर्वाेच्च स्तर पर
भाजपा ने क्यों बदले तीन—तीन मुख्यमंत्री

देहरादून। भाजपा की डबल इंजन सरकार ने उत्तराखंड को बर्बादी के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। उत्तराखंड की भाजपा सरकार ने उत्तराखंण्डियत को खंड—खंड कर दिया है। राज्य आंदोलन के मूल्यों को कुचलने का काम भाजपा सरकार ने किया है। उत्तराखंड में आज महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से आम आदमी परेशान है। उत्तराखंड सर्वाधिक पीड़ित राज्य है।
यह बात आज दिल्ली में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कही। कांग्रेस द्वारा आज अपना कैम्पेनिंग सॉन्ग के लांचिंग के अवसर पर हरीश रावत ने कहा कि भाजपा ने पांच साल में तीन—तीन मुख्यमंत्रियों को बदला। उन्होंने कहा कि जब राज्य में भाजपा की पूर्ण और प्रचंड बहुमत वाली सरकार थी तो उसे चुनावी साल में तीन—तीन मुख्यमंत्री बदलने की जरूरत क्यों पड़ी? इस सवाल का जवाब मोदी और नड्डा के अलावा कोई नहीं जानता है। उन्हें एक मुख्यमंत्री जो वित्त मंत्री के तौर पर बजट पेश करने वाला था ऐसे समय में बदलकर पार्लियामेंट्री मर्यादाओं का उल्लंघन किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोग स्वंय को अपमानित महसूस कर रहे हैं।
उन्होंने भाजपा के डबल इंजन मॉडल को फेल बताते हुए कहा कि हमारे छोटे से राज्य में दूसरी लहर के दौरान मृत्यु दर सर्वाेच्च स्तर पर रही। उन्होंने कहा कि भले ही उत्तराखण्ड के हरिद्वार में अमृत की बूंदे गिरी हो लेकिन महाकुंभ में कोरोना टेस्ट में घोटाला करके भाजपा ने इस अमृत में जहर घोलने का काम किया है।
पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि इस डबल इंजन की सरकार के कार्यकाल में उत्तराखंड में महंगाई दर और बेरोजगारी दर सर्वाेच्च स्तर पर पहुंच गई है। प्रदेश का आम आदमी महंगाई व बेरोजगारी से परेशान है उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने उत्तराखंड को खंड खंड कर दिया है उत्तराखंड की स्थिति यह हो गई है कि आज उत्तराखंड सर्वाधिक पीड़ित राज्य है उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि जिन तीन कृषि कानूनों को सरकार सही ठहराती रही और एक साल तक सड़कों पर पड़े किसानों के आंदोलन की अनदेखी करती रही उन कानूनों को क्यों वापस लेना पड़ा क्या यह मोदी सरकार का फैलयोर नहीं है। उन्होंने कहा कि देशभर के लोग अब भाजपा के दोहरे चरित्र को जान समझ चुके हैं। इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, नेता विपक्ष प्रीतम सिंह तथा प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here