अंतर्कलहः कांग्रेसी नेता दिल्ली तलब

0
660

हाईकमान से बैठक के बाद होगी स्थिति साफ
हरीश रावत से फोन पर वार्ता होने की खबर

नई दिल्ली/देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के टविट से बढ़ी राजनीतिक गहमागहमी के बीच कांग्रेस हाईकमान ने स्थिति की गंभीरता को समझते हुए प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को दिल्ली तलब किया गया है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हाईकमान ने हरीश रावत से इस बाबत फोन से भी वार्ता की है जिसके बाद हरीश रावत के रुख में बदलाव आया है।
उल्लेखनीय है कि बीते कल हरीश रावत ने संगठन और पार्टी के कुछ नेताओं पर असहयोग करने और काम न करने देने का आरोप लगाते हुए सन्यास लेने और स्वयं को विश्राम देने की बात कही गई थी। वही उनके कुछ समर्थकों ने प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव पर हरीश विरोधी गुट को समर्थन देने का आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने तक की मांग की गई थी। कांग्रेस नेताओं के इस आपसी विवाद को विपक्ष ने भी हाथों—हाथ लपक लिया और सोशल मीडिया पर उनके कांग्रेस छोड़ने तक की खबरें फैलने लगी यही नहीं जहंा हरदा वहां हम, हम हैं पर्वत पुत्र के संग जैसे मैसेज उनके समर्थकों द्वारा खूब ट्रोल किए जा रहे हैं।
चुनाव से ऐन पूर्व कांग्रेसी नेताओं के बीच मचे घमासान के बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल का कहना है कि हरीश रावत पार्टी के सबसे सीनियर और सर्वमान्य नेता है। संगठन के कुछ लोग अगर उन्हें सहयोग नहीं कर रहे हैं तो इसका समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विवाद जैसी कोई बात नहीं है और न उनकी कोई ऐसी नाराजगी है। वही नेता विपक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि मुद्दा न तो सीएम के चेहरे को लेकर है न टिकटों के बंटवारे को लेकर है। हम सभी हाईकमान के दिशा निर्देशों के अनुसार ही अपनी पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। हरीश रावत कांग्रेस ही नहीं प्रदेश के सबसे बड़े नेता हैं। हम सभी उनका सम्मान करते हैं। अगर उन्होंने कोई बात कही है तो उनसे बात की जाएगी। दिल्ली बुलाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि दिल्ली तो आना—जाना होता ही रहता है विवाद जैसी कोई बात नहीं है।


अखबारों से पता चला टविट का असरः रावत

देहरादून। हरीश रावत का कहना है कि उनका वह टविट तो आम दिनों में किए जाने वाले अन्य टविट की तरह ही था उन्हें तो आज के अखबारों को पढ़कर लगा कि उसके क्या मायने निकाले जा सकते हैं। उनका कहना है कि भाजपा और आप को इससे क्यों मिर्ची लग रही है। सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस हाईकमान और प्रियंका गांधी से हरीश रावत की वार्ता हुई है और उन्हें मना लिया गया है। जिसके बाद हरीश रावत अब अपने टविट को सामान्य टविट बता रहे हैं। आज शाम कांग्रेस नेताओं की हाईकमान के साथ बैठक के बाद ही सही स्थिति सामने आ सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here