चटृान गिरने से एक की मौत, 5 घायल

0
199

  • कई के दबने की आशंका, राहत व बचाव के लिए रेस्क्यू टीमें मौके पर

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी जनपद से आज एक बड़े हादसे की खबर आ रही है। यहंा आज दोपहर लगभग 12ः59 बजे गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डबरानी के पास चटृान गिरने के कारण कुछ लोगों के दबने की सूचना मिली है। वहीं हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमे मौके पर पहुंची है जिन्होने रेस्क्यू अभियान मेें जुटी है। बताया जा रहा है कि अभी तक एक मृतक व पांच घायलों को रेस्क्यू किया जा चुका है। वहीं पहाड़ी से अभी भी पत्थर गिरने के समाचार है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज दोपहर करीब 12.59 बजे गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डबरानी के समीप पहाड़ी से चट्टान गिरने के कारण कुछ लोगों के दबे होने की सूचना मिली है। सूचना मिलने स्थानीय प्रशासन द्वारा तुरंत ही राहत और बचाव को लेकर उक्त स्थान के लिए पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, 108 एम्बुलेंस, राजस्व टीम व आपदा प्रबन्धन टीम को मौके पर भेजा गया।
बताया जा रहा है कि इस घटना में एक निजी बोलेरो वाहन ,एक बाइक, एक मारुति 800 वाहन, तथा बीआरओ का एक ट्रक, एक जेसीबी मशीन, एक पानी का टैंकर क्षतिग्रस्त हुआ है तथा पांच व्यक्ति घायल हुए हैं जिन्हें उपचार हेतु सीएससी हर्षिल ले जाया गया है वहीं एक व्यक्ति की मृत्यु घटनास्थल पर ही होने की जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि उक्त स्थान पर अभी भी लगातार पत्थर गिर रहे हैं जिसके चलते दोनों ओर से ट्रैफिक को सुरक्षित स्थानों पर रोका गया है।
जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने राहत एवं बचाव टीमो को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम पहुँच चुकी है और रेस्क्यू अभियान जारी है। बताया गया है कि हादसे वाली जगह पर इन दिनों सीमा सड़क संगठन द्वारा सड़क की बाहरी तरफ के पुश्ता का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस जगह पर सड़क के ऊपरी पहाड़ी से अभी भी पत्थर गिरने का क्रम जारी है। इस हादसे में एक व्यक्ति की मृत्यु होने का समाचार है जबकि पांच लोग घायल बताए गए है। घायलों को एंबुलेंस से चिकित्सालय को भेज दिया गया है। फिलहाल घटनास्थल के दोनों तरफ का ट्रैफिक रोका गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here