अंकिता मर्डर केस में सरकार का सख्त एक्शन

0
425

आरोपी के पिता को भाजपा से निकाला

आरोपी का भाई ओबीसी आयोग से बर्खास्त
अंकिता का शव बरामद, एम्स में पोस्टमार्टम
विधायक रेनू बिष्ट की कार के शीशे तोड़े
आक्रोशित लोगों ने आरोपी की फैक्ट्री फूंकी

ऋषिकेश। अंकिता मर्डर केस में सूबे की सरकार ने आज सख्त एक्शन लेते हुए मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के पिता विनोद आर्य को पार्टी से निकाल दिया तथा उसके बड़े भाई अंकित आर्य को भी ओबीसी आयोग के उपाध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया है। मुख्यमंत्री धामी ने पूरे मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी है तथा सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने क्षेत्र के सभी रिजार्ट की जांच करें और अवैध रिजार्ट के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। सीएम धामी का कहना है कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
बीती रात आरोपी के उस वंनतरा रिजार्ट पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई जिसमें अंकिता काम कर रही थी। 18 सितंबर को लापता हुई अंकिता का शव आज सुबह चीला नहर से बरामद कर लिया गया है। आरोपियों की निशानदेही पर अंकिता का शव बरामद होने के बाद लोगों का आक्रोश भड़क उठा और उन्होंने आरोपी की रिजार्ट के पास बनी फैक्ट्री में आग लगा दी। वही ऋषिकेश एम्स में जहां अंकिता के शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा था वहां भी जमकर हंगामा किया गया। प्रदर्शनकारी छात्रों व महिलाओं तथा क्षेत्र वासियों ने किसी भी दल के नेता को एम्स में नहीं घुसने दिया। यम्केश्वर विधायक रेनू बिष्ट जब पहुंची तो आक्रोशित लोगों ने उनका घेराव कर सरकार और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की तथा उनकी कार के शीशे भी तोड़ डाले। हंगामे के मद्देनजर एम्स में तैनात भारी पुलिस फोर्स द्वारा उन्हें किसी तरह भीड़ से बाहर निकाला गया। वहीं राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष को भी प्रदर्शनकारियों के विरोध का सामना करना पड़ा।
जनाक्रोश को शांत करने के लिए भले ही सरकार द्वारा इस अति जघन्य मामले में ताबड़तोड़ एक्शन लिए जा रहे हैं लेकिन जनाक्रोश भी लगातार बढ़ रहा है। भाजपा प्रदेश संगठन द्वारा आरोपी पुलकित आर्य के पिता विनोद आर्य को पार्टी से निकाल दिया गया है वहीं उनके बड़े बेटे जो ओबीसी आयोग में अध्यक्ष पद पर (राज्यमंत्री) तैनात थे, को बर्खास्त कर दिया गया है। पूरा पुलिस प्रशासन अब अंकिता का जल्द से जल्द अंतिम संस्कार कराने की तैयारी में जुटा है जिससे जनाक्रोश शांत हो सके। एम्स में तीन डॉक्टरों की टीम द्वारा अंकिता का पोस्टमार्टम किया गया है। जिसका अंतिम संस्कार हरिद्वार में करने की तैयारी की जा रही है। एम्स प्रशासन का कहना है कि अंकिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आज देर शाम तक ही आ जाएगी। उधर आज आरोपी के रिजल्ट वंनतरा को सील कर आ गया है।

पहले भी एक युवती हो चुकी है रिजार्ट से गायब

ऋषिकेश। अंकिता हत्याकांड के बीच एक और खुलासा सामने आया है स्थानीय निवासी बिटृू भंडारी का कहना है कि 7—8 साल पहले भी प्रियंका नाम की एक युवती गायब हो चुकी है जिसका अब तक कुछ पता नहीं चला है। रिजार्ट संचालकों का कहना है कि वह पैसे लेकर भाग गई थी। इस मामले में एसडीएम का कहना है कि इसकी भी जांच की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here