गोदियाल ने ली हार की नैतिक जिम्मेवारी

0
273

हार के कारणों पर होली बाद होगा मंथन
पार्टी कहेगी तो अपना पद छोड़ने को तैयार

देहरादून। संगठन का मुखिया होने के नाते मैं पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं। विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी का प्रदर्शन आशानुरूप नहीं रहा। निश्चित तौर पर कहीं न कहीं कोई कमी रही होगी। हार के कारणों पर होली के बाद विचार—मंथन किया जाएगा।
यह बात आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने राजीव गांधी भवन प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन वैसा नहीं रहा जैसेे की उम्मीद की जा रही थी। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार और मतदान तक हमें यही लग रहा था जनता कांग्रेस के पक्ष में है। हम जनता का मूड समझने में नाकाम रहे। मैं इस हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपना पद छोड़ने को तैयार हूं। आगे पार्टी जो आदेश देगी उसका पालन करूंगा।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जहां तक बात किसी भी मुद्दे पर लिए गए निर्णयों के गलत और सही होने की है तो सभी निर्णय सामूहिक रूप से लिए गए, किसी व्यक्ति विशेष ने कोई निर्णय नहीं लिया, निर्णय भी सामूहिक थे और हमने चुनाव भी सामूहिक नेतृत्व में ही लड़ा। उन्होंने साफ किया कि अब जब चुनाव के नतीजे भी आ चुके हैं तब भी किसी के भी द्वारा ऐसा कोई सवाल नहीं उठाया जा रहा है। सबने मेहनत की सब ने मिलकर चुनाव लड़ा और इस परिणाम के लिए हम सभी जिम्मेवार हैं कोई किसी व्यक्ति विशेष के बारे में कुछ नहीं बोल रहा है।
प्रत्याशियों की सूची जारी करने के बाद फिर उनका टिकट काटे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में इस तरह की बातें आम हैं इसके नुकसान और फायदे दोनों ही संभावित होते हैं। हो सकता है इसका भी कुछ प्रभाव पड़ा हो। उन्होंने कहा कि हम आगे और मेहनत करेंगे। अभी होली आने वाली है होली के बाद सभी कांग्रेसी नेता बैठकर इस हार के कारणों पर मंथन करेंगे। उन्होंने कहा कि हम जनता के फैसले का सम्मान करते हैं तथा कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने चुनाव में कांग्रेस के लिए काम किया और वोट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here