वंदना होगी उत्तराखंड में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना की ब्रांड एंबेसडर

0
1266

देहरादून। भारतीय महिला हाकी टीम की स्टार खिलाड़ी वंदना कटारिया उत्तराखंड की `बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना की ब्रांड एंबेस्डर होगी। यह घोषणा आज शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने की है।
टोक्यो ओलंपिक में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा रही हरिद्वार की वरना कटारिया के घर पहुंचे शिक्षा मंत्री ने कहा है कि ने अपने प्रयास और कड़ी मेहनत से देश और उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। भले ही हमारी महिला हॉकी टीम ओलंपिक में पदक लाने से चूक गई हो, लेकिन उनका प्रदर्शन इतना उत्कृष्ट रहा है जिस पर भारत वासियों को अपनी बेटियों पर गर्व है।
शिक्षा मंत्री ने आज हरिद्वार स्थित उनके घर जाकर उनके पिता को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि राज्य में खेल सुविधाओं को और अधिक बेहतर सुविधाएं दिलाने के लिए काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वन्दना कटारिया अन्य बेटियों के लिए प्रेरणा स्रोत है उन्होंने वन्दना को ट्टबेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, योजना का राज्य ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा की। इससे पूर्व राज्य सरकार द्वारा उन्हें 25 लाख रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की जा चुकी है तथा ग्राफिक एरा द्वारा भी उन्हें 11 लाख की पुरस्कार राशि प्रदान की गई है।
उधर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज तीलू रौतेली पुरस्कार सम्मान समारोह में कहा कि वह राज्य में खेल प्रतिभाओं के प्रोत्साहन के लिए कार्य योजनाएं तैयार कर रहे हैं जिससे खेलों को प्रोत्साहन मिलेगा। उल्लेखनीय है कि वंदना कटारिया को तीलू रौतेली पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here