जनता को अनावश्यक चक्कर न कटवाएंः डॉ. कुमार

0
385

डीएम ने आज तहसील विकासनगर का औचक निरीक्षण किया
देहरादून। जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार द्वारा आज तहसील विकासनगर का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्यालय उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया।
उन्होंने उप जिलाधिकारी विकासनगर से उनकी कोर्ट में लंबित वादों के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने उपस्थित कार्मिकों को निर्देश दिए कि जनमानस की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण करें ताकि लोगों को अनावश्यक कार्यालयों के चक्कर ना लगाने पड़े। इस दौरान उन्होंने फील्ड कार्मिकों के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की कौन कार्मिक किस क्षेत्र में है तथा किस कार्य हेतु गया है की भी आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश उप जिलाधिकारी विकासनगर को दिए।
उन्होंने सीएम हेल्पलाइन एवं सीएम डैशबोर्ड पर प्राप्त हो रही शिकायतों का प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सरकारी भूमि पर अतिक्रमणमुक्त करने तथा अवैध कब्जों की शिकायत पर तत्काल संज्ञान लेते हैं निर्धारित प्रावधानों के अनुसार कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने तहसील व्यवस्थित आपदा कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया कंट्रोल रूम मे तैनात कार्मिकों की जानकारी लेते हुए आज प्राप्त हुईं शिकायतों तथा सड़कों की स्थिति के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।
उन्होंने उप जिलाधिकारी विकासनगर को कंट्रोल रूम में उपस्थिति पंजिका रखने तथा प्रतिदिन इसकी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here