मोदी का विरोध कर रहे कांग्रेसी गिरफ्तार

0
14

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा का विरोध करने रूद्रपुर जा रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस द्वारा गदरपुर में ही रोके जाने पर कांग्रेंसी नेताओं ने सरकार के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया और गिरफ्तारियंा दी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उत्तराखण्ड दौरे के विरोध का कार्यक्रम पहले ही तय था। जिसकी जानकारी सरकार और प्रशासन को भी थी। यही कारण है कि पीएम के दौरे और उनकी जनसभा में किसी तरह की बाधा न पड़ने पाये सरकार और प्रशासन ने भी इसकी तैयारी पहले से ही कर ली गयी थी। कांग्रेस नेताओं के रूद्रपुर पहुंचने से पहले ही गदरपुर में पुलिस द्वारा उन्हे रोक लिया गया। कार्यक्रम स्थल पहुंचने की कोशिश कर रहे कांग्रेसी नेताओं को पुलिस कर्मियों के साथ यहंा तीखी नोक झोंक भी हुई। आक्रोशित कांग्रेसी नेताओं ने सरकार और प्रधानमंत्री के खिलाफ यंहा जोरदार प्रदर्शन किया। आगे जाने की जिद पर अड़े कांग्रेसी नेताओ को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। उधर रूद्रपुर पहुंचे सैकड़ों क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं द्वारा सभा स्थल के पास प्रदर्शन किये जाने पर उन्हे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।
इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय तथा नेता विपक्ष इंदिरा हृदयेश ने आज अपने सैकड़ों समर्थको के साथ अपनी गिरफ्तारी दी। कांग्रेस नेताओं ने संयुक्त रूप से कहा कि मोदी और त्रिवेन्द्र सिंह की सरकारों द्वारा जनता से अपने घोषणा—पत्र में जो वायदे किये गये थे उन्हे पूरा नहीं किया गया है उन्होने कहा कि सरकार ने किसानों के कर्जे माफ नहीं किये है तथा बेरोजगार युवक मारे मारे फिर रहे है। भाजपा के नेता जनता को गुमराह कर रहे है। अब किसानों के लिए फिर नये वायदे किये जा रहे है सूबे का विकास और कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गयी है आये दिन हत्या लूट व बलात्कार की घटनाएं हो रही है। उन्होने कहा कि सरकार पहले अपने वायदे पूरे करे फिर जनता से नये वायदे। समाचार लिखे जाने तक कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन और गिरफ्तारियां देने का क्रम जारी था। इस दौरान कुछ कांग्रेसियों को चोट भी आयी है।

LEAVE A REPLY