ड्यूटी में तैनात सिपाही ने खुद को मारी गोली, मौके पर मौत

0
12

देहरादून। पटेलनगर स्थित विजिलेंस आफिस में देर रात गारद ड्यूटी में तैनात एक पीएसी पुलिस कर्मी द्वारा संदिग्ध अवस्था में खुद को गोली मार लेने की घटना से हड़कंप मच गया। मामले का पता सुबह चला तो उसे अस्पताल पहुंचाया गया। जहंा डाक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया है। पुलिस ने अग्रिम कार्यवाही करते हुए पंचायतनामा भर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह थाना पटेलनगर पुलिस को सूचना मिली कि विजिलेंस आफिस के गार्द ड्यूटी में तैनात एक पीएसी का सिपाही अपने ड्यूटी स्थल पर मृत पड़ा है तथा उसके पास ही उसकी सरकारी राइफल पड़ी हुई है। सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया व पुलिस के आलाधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर शव को अस्पताल भिजवाया जहंा डाक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित किया गया। मृतक सिपाही की पहचान चंद्रवीर सिंह पुत्र स्व. करणवीर सिंह निवासी पौड़ी गढ़वाल के रूप में की गयी। प्रथमदृष्टया चन्द्रवीर की मौत सरकारी राइफल से गोली लगने से पता चली है। पुलिस ने शव का पंचायतनामा भर शव को पोस्टमार्टम हेतू मोर्चरी में भिजवा दिया है। पुलिस घटना के कारणों की जांच में जुट गयी है।
बताया जा रहा है कि मृतक चन्द्रवीर कुछ दिन पूर्व ही हरिद्वार जनपद से तबादला होकर देहरादून आया था। जिसने दो दिन पूर्व ही विजिलेंस में ड्यूटी ज्वांइन की थी। मृतक के पिता शिक्षा विभाग से स्व. करण सिंह शिक्षा विभाग से रिटायर्ड बताये जा रहे है। वहीं मृतक के परिजनों के डोईवाला में रहने की बात कही जा रही है। बहरहाल पुलिस मामले की जंाच में जुट चुकी है।
वहीं मामले में बड़ा सवाल यह भी खड़ा हो गया है कि जिस जगह गार्द ड्यूटी में सिपाही को गोली लगी या उसने खुद को मारी उस जगह क्या अन्य सिपाही मौजूद नहीं थे। अगर थे तो उन्हे घटना के बारे में तत्काल जानकारी क्यों नहीं हुई और उन्होने मामले की सूचना तुरन्त अधिकारियो को क्यों नहीं दी। बताया जा रहा है कि देर रात इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी पुलिस को मामले की सूचना सुबह मिली ऐसा क्यों हुआ है यह जांच का विषय है।

LEAVE A REPLY