हाईकोर्ट ने किया केदारनाथ फिल्म पर रोक लगाने से इंकार

0
20

हिन्दू संगठनों का विरोध प्रदर्शन जारी
देहरादून। फिल्म केदारनाथ को लेकर जहंा हिन्दू संगठनों का विरोध प्रदर्शन जारी है वहीं फिल्म पर रोक लगाने के लिए हाईकोर्ट में दायर की गयी याचिका को खारिज करते हुए अदालत ने फिल्म पर रोक लगाने से साफ इंकार कर दिया।
कल सात नवम्बर को रिलीज होने जा रही फिल्म केदारनाथ को लेकर इन दिनों प्रदेश में बवाल मचा हुआ है। तमाम हिन्दू संगठनों और धामों के पुजारियों द्वारा इस फिल्म को हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं के खिलाफ बताया जा रहा है तथा इसके विरोध में धरने प्रदर्शन किये जा रहे है। वहीं इस फिल्म पर रोक लगाने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में अपील करने वाले समाज सेवी दर्शन भारती की याचिका को खारिज कर दिया गया। कोर्ट का कहना है कि फिल्म के प्रदर्शन पर सरकार व प्रशासन को निर्णय लेना चाहिए। अदालत का कहना है कि अगर इससे कानून व्यवस्था बिगड़ने की संभावना है तो डीएम इस पर रोक लगा सकते है उन्हे इसका अधिकार है।
उधर यह मामला विधानसभा सत्र मेें भी उठाया गया। जिस पर सरकार द्वारा एक टेक्नीकल कमेटी गठित करने की बात कही गयी है। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में बनायी गयी इस कमेटी में राज्य के पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी भी शामिल है कमेटी शीघ्र ही मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत केा अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। गेंद अब शासन और प्रशासन के पाले में है। उन्हे ही इस पर फैसला लेना है कि केदारनाथ फिल्म का प्रदर्शन होना चाहिए या नहीं। केदारनाथ फिल्म कल 7 दिसम्ब्र को रिलीज होनी है। आरोप है कि इस फिल्म में कई ऐसे सीन है जो धार्मिक भावनाओें के अनुरूप नहीं है और लव जिहाद को बढ़ावा देने वाले है। जिसे लेकर इस फिल्म का विरोध किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY