निकाय चुनाव की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस का फ्लैग मार्च

0
17

अपराध संवाददाता
देहरादून। राज्य में हो रहे निकाय चुनावों को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने भी कमर कस ली है। राजधानी देहरादून में आज पुलिस अधिकारियों ने शहर के सभी संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथ क्षेत्रों वालें इलाकों में फ्लैग मार्च कर स्थिति का जायजा लिया।
आज सुबह पुलिस अधिकारियों का अमला दल बल के साथ राजधानी की सड़कों पर निकला और राजधानी के कई इलाकों में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। निकाय चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन महीनों से तैयारियों में जुटा हुआ है। सुरक्षा के मद्देनजर जिले के सभी लाइसेंसी असलाह जमा कराये जा चुके है। तथा एक महीने से अपराधी प्रवत्ति के लोगों की धरपकड़ भी जारी है। पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार की निगरानी में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। अब तक 390 वांछित और 42 ईनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस प्रशासन द्वारा सभी क्षेत्रों में चुनाव में गड़बड़ी पैदा करने वाले आसामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही है।
राजधानी दून के सौ वार्डो में 18 नवम्बर को होने वाले चुनाव से पूर्व पुलिस यह सुनिश्चित कर लेना चाहती है कि चुनाव के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी न होने पाये। राजधानी क्षेत्र में कुल मतदेय स्थलों के एक तिहाई से अधिक मतदान केन्द्रों को संवेदनशील और अतिसंवेदनशील के रूप में चिन्हित किया गया है। जिन क्षेत्रों में अधिक संवेदनशील मतदान केन्द्र है उन तमाम क्षेत्रों मे आज पुलिस अधिकारियों के काफिले ने फ्लैग मार्च कर बदमाशों को यह संदेश देने की कोशिश की गयी कि किसी ने भी गड़बड़ी फैलाने की कोशिश की तो उसके खिलाफ पुलिस प्रशासन द्वारा सख्त कार्यवाही की जायेगी। पुलिस अधिकारियों ने आज रायपुर, पटेलनगर तथा पल्टन बाजार सहित अनेक स्थानों पर फ्लैग मार्च किया। जिसमें एसएसपी निवेदिता कुकरेती सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY