निकाय चुनाव से पूर्व कांग्रेस को बड़ा झटका

0
4

देहरादून। निकाय चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के जरिए एक बार अपना खोया अस्तित्व पाने के लिए संघर्ष कर रही कांग्रेस को आज उस समय बड़ा झटका लगा जब पूर्व महानगर अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पृथ्वीराज चौहान ने अपने दर्जनों समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया।
भाजपा मुख्यालय में आज प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने अन्य कई नेताओं की मौजूदगी में पृथ्वीराज चौहान को विधिवत भाजपा की सदस्यता ग्रहण करायी और फूल मालांए पहना कर उनका स्वागत किया। उनके साथ उनके समर्थक कुछ कार्यकर्ताओं ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि उनके आने से पार्टी की नीतियों को मजबूती मिलेगी। पृथ्वीराज चौहान का कहना है कि कांग्रेस में अब उनका दम घुटने लगा था कांग्रेस में अनुशासन नाम की कोई चीज नहीं रह गयी है। वरिष्ठ नेताओं का कोई सम्मान नहीं रह गया है।
पृथ्वीराज चौहान का कांग्रेस को छोड़कर जाना पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। निकाय चुनाव के दौरान यूं तो दल बदल कोई खास बात नहीं है और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम ंिसह का कहना है कि उनके जाने से या किसी के भी जाने से पार्टी को कोई प्रभाव पड़ने वाला नहीं है। उन्होने कहा कि उन्हे अगर कोई दिक्क्त थी उन्हे बात करनी चाहिए थी। उल्लेखनीय है कि निकाय चुनाव मेंं टिकटों को लेकर कांग्रेस इन दिनों भारी अंसतोष के दौर से गुजर रही है अभी बीते कल कांग्रेस द्वारा चार दर्जन नेताओं व कार्यकर्ताओं को अनुशासन हीनता में 6 साल के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। नगर निगम चुनाव में भाजपा व कांगे्रस के बीच महापौर पद पर कड़ा मुकाबला होने वाला है। लेकिन कांगे्रस में जिस तरह अंर्तकलह जारी है उसे शुभ संकेत नहीं माना जा सकता है।

LEAVE A REPLY