मोदी ने केदारधाम में की पूजा अर्चना

0
6

देहरादून। अपने एक दिवसीय उत्तराखण्ड दौरे पर आये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज केदारधाम में बाबा केदार के दरबार में पूजा अर्चना की तथा शिवलिंग पर जलाभिषेक किया वहीं सीमा पर तैनात सेना के जवानों के साथ दीपावली मनाई और उनकी देशभक्ति तथा देश सेवा के लिए उनके योगदान को असाधारण बताया।
तय कार्यक्रम के अनुरूप आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नौ बजे जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचे जहंा से हेलीकाप्टर से वह 9.45 बजे केदारधाम पहुंचे। केदारधाम में उन्होने विधिवत पूजा अर्चना की तथा शिवलिंग पर जलाभिषेक किया। इस दौरान उन्होने केदारपुरी में चल रहे निर्माण कार्यो का जायजा भी लिया। इस अवसर पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत व सांसद डा. निशंक तथा अन्य कई कैबिनेट मंत्री भी मौजूद रहे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आर्ट गैलरी का भी अवलोकन किया।
गर्भ गृह में पूजा अर्चना के बाद प्रधानमंत्री ने केदारपुरी में चल निर्माण कार्यो का जायजा लिया उन्होने यहंा मंदाकिनी के किनारे बने घाट, पुल का अवलोकन किया तथा पैदल चल कर शंकराचार्य की समाधि का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्य सचिव उत्पल कुमार व डीजीपी सहित कई अधिकारी उनके साथ रहे। प्रधानमंत्री ने यहां चल रहे निर्माण कार्याे पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि वह कार्यो को पूरा करने में किसी तरह की दिक्कतें नहीं आने देंगें। प्रधानमंत्री ने पूरे दो घंटे का समय बिताया इस दौरान उन्होने यहंा पुजारियों से भी बातचीत की तथा 12 बजे हर्षिल के लिए रवाना हो गये।

LEAVE A REPLY