जवानों का योगदान असाधारणः मोदी

0
5

देहरादून। हर साल की तरह आज भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी दीपावली भारत चीन सीमा पर तैनात सैनिकों के साथ मना कर उनका उत्साह वर्धन किया। उत्तराखण्ड दौरे पर आये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सैनिकों से कहा कि उनका देश भक्ति व देश सेवा में असाधारण योगदान रहा है उनके योगदान से ही देश के सवा सौ करोड़ देशवासियों को अभय का दान मिलता है।
उत्तरकाशी के हर्षिल पहुंचे प्रधानमंत्री ने यहंा महार रेजीमेंट के सैनिकों के साथ दीपावली मनाते हुए कहा कि आप खुद कष्ट में रहकर देशवासियों को सुरक्षा प्रदान करते है आपका योगदान असाधारण है मै आपके उन माता पिताओं और गुरूओं को नमन करता हूं जिन्होने आपको जन्म दिया और देश सेवा की प्रेरणा दी। उन्होने कहा कि आज देश की सैन्य शक्ति का लोहा पूरा विश्व मानता है उन्होने सेना के जवानों को मिठाई खिलायी और उनके साथ फोटों खिंचवाकर उनका उत्साह वर्धन किया।
प्रधान मंत्री ने कहा कि उन्हे देश के सैनिकों पर गर्व है जो हर विपरीत परिस्थिति में देश की सीमाओं की सुरक्षा के लिए मैदान में डटे रहते है। इस अवसर पर उन्होने कहा कि सरकार का दायित्व है कि वह आपका और आपके परिवारों का ख्याल रखे। उन्होने कहा कि वन रैंक वन पेश्ंान मेरा उत्तरदायित्व था जिसे मैने पूरा कर दिया। उन्होने नेलांग घाटी में आईटीबीटी के जवानों के बीच जाकर उन्हे दीपावली की शुभकांमनाए दी। इस अवसर पर सेना प्रमुख विपिन रावत भी उनके साथ थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दीपावली के अवसर पर अपने बीच पाकर सेना के जवानों में भारी उत्साह और खुशी देखने को मिली।

LEAVE A REPLY