पीएम कल फिर बाबा के द्वार

0
9

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल दीपावली मनाने बाबा केदार के धाम पहुंच रहे हैं। शासन प्रशासन बीते कई दिनों से उनके इस दौरे की तैयारियों में जुटा हुआ है। केदारधाम की दीपावली इस बार बहुत खास होने वाली है। इस अवसर पर बाबा का घर तीन हजार दीपों से जगमग होगा।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के केदारधाम दौरे को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा में खासे उत्साह का माहौल है। वहीं विपक्ष कांग्रेस उनकी इस यात्रा को आस्था से नहीं बल्कि राजनीति से प्रेरित बता रहा है। निकाय चुनाव की प्रक्रिया गतिमान होने तथा राज्य में चुनाव आचार संहिता के लागू होने के कारण प्रधानमंत्री हालांकि किसी भी तरह की कोई घोषणा या शिलान्यास व उदघाटन आदि नहीं कर सकते है। फिर भी प्रधानमंत्री बिना किसी जन सभा के भी अगर कोई संदेश देगें तो उसका असर दूर तक जायेगा। क्योंकि इन दिनों की राजनीति भक्ति की शक्ति और मन्दिर मस्जिद, गुरूद्वारों व मूर्तियों के इर्द गिर्द ही घूम रही है।
प्रधानमंत्री के इस दौरे के अनुसार मोदी कल 9 बजे दून जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचेगें तथा 9.05 पर ही केेदारधाम रवाना हो जायेगें। बर्फबारी से लकधक केदारघाटी में मोदी दो घंटे से अधिक समय बिताने वाले है। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत व उनके कैबिनेट सहयोगी उनके साथ रहेंगे। भाजपा के तमाम नेता केदारनाथ निकलने की तैयारियों में जुटे है। इस दौरान तीन हजार दीपक जलाने का कार्यक्रम रखा गया है जिससे बाबा केदार का धाम जगमग होगा। भले ही कई दिनो से हो रही बर्फबारी के बाद आज मौसम साफ है तथा खुशगवार है। एसडीआरएफ की टीमें बर्फ हटाने में जुटी हुई है तथा यहंा कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। प्रधानमंत्री मोदी इस अवसर पर केदारपुरी में चल रहे निर्माण कार्यो का भी जायजा लेगें जिसमें सरस्वती व मंदाकिनी पर चल रहे निर्माण कार्यो के अलावा तीर्थ पुरोहितों के लिए बनाये जा रहे अवासों व शंकराचार्य की समाधि का भी अवलोकन करेंगे। उधर कांग्रेस नेताओं का कहना है कि प्रधानमंत्री का यह दौरा 2019 के चुनावों से प्रेरित है।

LEAVE A REPLY