टैक्सी मैक्सी की हडताल से यात्री परेशान

0
13

स्पीड गवर्नर लगाने का विरोध कर रहे टैक्सी मैक्सी संचालकोें ने आज 10वें दिन भी अपनी हडताल जारी रखी जिसके कारण पहाड पर जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पडा।
अपनी चौदह सूत्रीय मांगो को लेकर बीते 10 दिनों से हडताल कर रहे इन टैक्सी मैक्सी संचालकों का कहना है कि नियम और कानून की आड में पुलिस और परिवहन विभाग द्वारा उनका उत्पीडन किया जा रहा है जिसे वह कतई बरदाश्त नहीं करेगें। पिछले 10 दिनों से हडताल कर रहे इन टैक्सी मैक्सी संचालकों को काम धंधा चौपट होने के कारण कई तरह की परेशानियों से दो चार होना पड रहा है लेकिन वह इस बात पर अडे हुए हैं कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएगी वह हडताल समाप्त नहीं करेगें। इस हडताल के कारण चार धाम यात्र पर आने वाले यात्रियों को तो परेशानी हो ही रही है साथ ही स्थानीय लोगों को आवागमन में मुश्किलों का सामना करना पड रहा है। गढ़वाल क्षेत्र में इस हडताल का असर अधिक होने के कारण लोग परेशान हैं।
टैक्सी मैक्सी जिसे पहाड की लाइफलाइन कहा जाता है हडताल के कारण प्रभावित होने से लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचने में दिक्कत हो रही है। दरअसल कोर्ट के आदेश के कारण स्थानीय नेता और विधायक तथा परिवहन मंत्री भी इस मामले में कुछ करने में असमर्थता जता चुके हैं। पिछले 27 सितम्बर से जारी यह हडताल आज भी जारी रही तथा गढ़वाल व कुमांऊ दोनों मंडलों में मैक्सी और जीप यूनियनों द्वारा प्रदर्शन किये गये और सरकार के पुतले फूंकेे गये। सवाल यह है कि आखिर कब तक यह हडताल जारी रहेगी और लोग परेशान होते रहेगें।

LEAVE A REPLY