शीट मास्क से महज 15 मिनट में पाएं इस्टेंट ग्लोइंग स्किन

0
7

15 से 2० मिनट में इंस्टेंट ग्लो चाहिए, तो शीट मास्क लगाएं। ब्यूटीशन्स की मानें, तो कम समय में फेशियल जैसा निखार देता है शीट मास्क। खास बात यह है कि इसे यूज करना आसान है और स्किन को डीपली क्लीन भी करता है। शीट मास्क क्या है और इसके क्या फायदे हैं, जानें…
शीट मास्क है क्या?
शीट मास्क एक तरह की कॉटन शीट होती है, जिसमें खास तरह का सीरम मिला हुआ होता है। यह सीरम चेहरे के लिए बेहद फायदेमंद होता है।
पेपर से लेकर फाइबर तक
शीट मास्क में आपको खासी वरायटी मिलेगी, इसलिए आप इसमें अपनी पसंद के ऑप्शन पर जा सकती हैं। पेपर, जेल और फाइबर में ये आपको मिलेंगे। ब्यूटीशन नीता बताती हैं कि इसे लगाने के बाद आपको केवल इंतजार करना पड़ता है1० से 15 मिनट का। इस पेपर को जैसे ही आप निकालेंगी,तो ग्लोइंग चेहरा पाएंगी। वह कहती हैं कि इसे इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है। अलग से कोई तैयारी नहीं करनी है।
कम समय में बेस्ट रिजल्ट
कम समय में बेस्ट रिजल्ट देता है शीट मास्क। नॉर्मल मास्क को जहां कम से कम आधा घंटा लगाया जाता है, वहीं इसके लिए चाहिए 15 से2० मिनट।अधिक समय तक मास्क को लगा ना छोड़ दें, नहीं तो फायदा कम और स्किन को नुकसान ज्यादा होगा। यह चेहरे पर धूल मिट्टी, पलूशन वगैरह के असर को खत्म करता है। शीट मास्क में वह च्ॉलिटी होती है कि वह स्किन पर जमा गंदगी को सोख लेता है। आप इसे कहीं भी कैरी कर सकती हैं और जब भी 1० से15 मिनट का समय हो तो इस्तेमाल कर सकती हैं।
जैसी स्किन वैसा शीट मास्क
मार्केट में स्किन टाइप के अनुसार शीट मास्क आपको मिल जाएंगे। इसलिए जब भी शीट मास्क खरीदने जाएं, तो अपनी स्किन टोन का ध्यान जरूर रखें। इससे स्किन को पूरे फायदे तो मिल ही पाएंगे, साथ ही कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा। लेकिन अगर आप किसी भी टाइप का शीट मास्क अपनी स्किन पर लगाएंगी तो फायदा होने की बजाय नुकसान होगा।
इन बातों का रखें ध्यान
– शीट मास्क का इस्तेमाल करने से पहले अपना चेहरा अच्छे से साफ कर लें।
– अगर आप क्रीम लगी स्किन पर इसका इस्तेमाल करेंगी, तो आपको इसका सही रिजल्ट नहीं मिलेगा।
– शीट मास्क को हटाने के तुरंत बाद चेहरा ना धोएं।
– मास्क की वजह से जो सीरम आपके चेहरे पर आया है, उस पर हल्के हाथों से 2 से 3 मिनट मसाज करें। इसके बाद ही चेहरा साफ करें।
महीने में 3 बार से ज्यादा न करें यूज
आजकल मार्केट में शीट वाले फेस मास्क काफी आ गए हैं। इसको इस्तेमाल करना एक फैशन ट्रेंड बन रहा है। इसे चेहरे पर लगाने के 2० मिनट बाद यह अपने आप गीला होकर निकलने लगता है क्योंकि यह तुरंत इफेक्ट देता है, तो ऐसे में इसे बहुत ज्यादा इस्तेमाल करना सही नहीं माना जाता है। इसलिए सप्ताह में एक बार और महीने में अधिकतम 3 बार इसका इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY