डेनिम जैकेट खरीदने जा रही हैं, इन बातों का रखें ध्यान

0
13

9० के दशक के फेमस डेनिम जैकेट और आज के जैकेट में काफी अंतर आ गया है और आपको जानकर हैरानी होगी कि ड्रेसिंग का अहम हिस्सा माना जाने वाला डेनिम जैकेट अब कई वरायटी और कलर में आता है। जब बात डेनिम जैकेट की आती है तो फैशन के आज के सीजन में डेनिम जैकेट का ट्रेंड काफी बदल गया है। ऐसे में अगर आप भी अपने पसंदीदा जैकेट की शॉपिंग करने जा रही हैं तो उसे खरीदने से पहले जान लें ये जरूरी बातें…
पहले कलर फाइनल करें
आपका डेनिम जैकेट इतना वर्सेटाइल होना चाहिए कि आप किसी भी ड्रेस के साथ पहन सकें। ऐसे में वॉश्ड डेनिम या फिर फेडेड ब्लू ये 2 ऐसे कलर हैं जो सदाबहार हैं और किसी के भी साथ मैच कर पहने जा सकते हैं। इस तरह के जैकैट को न सिर्फ आप टी-शर्ट और जींस के साथ बल्कि मैक्सी ड्रेस या शॉर्ट ड्रेस के साथ भी पहन सकती हैं।
फिटिंग का ध्यान
जींस की जैकेट की फिटिंग एक शर्ट की तरह होनी चाहिए और कंधों पर आरामदेह होना चाहिए यानी आपको कंधे पर इस जैकेट का भार महसूस नहीं होना चाहिए। अगर आप स्मॉल साइज के कपड़े पहनती हैं तो जैकेट मीडियम साइज का खरीदें ताकि ठंड का मौसम आने पर आप अंदर स्वेटर या हेवी टी-शर्ट के बाद डेनिम जैकेट को ऊपर से पहन सकें।
किस स्टाइल का जैकेट चाहिए?
जैकेट ऐसी चीज है जो ज्यादातर लोगों के पास 1 या 2 ही होता है। ऐसे में पहले फाइनल कर लें कि आप किस स्टाइल का जैकेट खरीदना चाहती हैं।
हूडी जैकेट, लॉन्ग जैकेट, शॉर्ट जैकेट, ट्रेंच कोट जैकेट… इस तरह के कई स्टाइल्स इस वक्त मार्केट में अवेलेवल हैं और आप अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से इनमें से कोई भी स्टाइल चुन सकती हैं।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY