बारिश व जलभराव से दूनवासी त्रस्त

0
12

राजधानी की सड़कों पर चलना हुआ मुहाल
अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी
देहरादून। पिछले 48 घंटे से राजधानी दून व आसपास क्षेत्रें में हो रही लगातार बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई रिहायशी क्षेत्रें में जलभराव से लोग परेशान हैं वहीं जलनिकासी की व्यवस्था सुचारू न हो पाने के कारण सड़कों पर भी नदियां बह रही हैं।
बीते दो दिनों से राजधानी में रूक रूक कर बारिश का सिलसिला जारी है जिसके कारण लोगों का घरों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। नदियों के किनारे बसी निचली बस्तियों में जलभराव व जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गयी है। कई क्षेत्रें में लोगों के घरों में भी पानी भर गया है। सबसे ज्यादा बुरा हाल राजधानी की सड़कों का है। बारिश के कारण इन सड़कों पर चलना लोगों के लिए मुश्किल हो गया है। इन सड़कों पर बने गड्ढ़े जानलेवा साबित हो रहे हैं। सड़कों पर रेंगते ट्रैफिक के कारण जगह जगह जाम की स्थिति बनी हुई है।
उधर मौसम विभाग द्वारा जारी किये गये पूर्वानुमान के अनुसार राजधानी देहरादून में अगले 24 घंटे तक बारिश जारी रहने की संभावना जताई गयी है। मौसम विभाग के निदेशक डा- विक्रम सिंह का कहना है कि राज्य में आगामी 30 सितम्बर तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। उनका कहना है कि अगले 48 घंटे राज्य के कई जिलों में भारी बारिश होगी। मौसम विभाग के इस अलर्ट को देखते हुए सूबे के आपदा सचिव द्वारा सभी जिलों के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिये गये हैं। बाढ़ चौकियों तथा एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को भी अलर्ट पर रखा गया है। इस दौरान लोगों से पहाडों की यात्र पर न जाने के लिए कहा गया है तथा नदी नालों से दूर रहने के निर्देश दिये गये हैं।

LEAVE A REPLY