बियर से करें फेसवॉश और पाएं ग्लोइंग स्किन

0
18

बचपन से आपने अपनी मां और दादी को यह कहते सुना होगा कि दूध हमारी स्किन के लिए कितना फायदेमंद है। लेकिन वह दिन गए जब महिलाएं अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए दूध का इस्तेमाल करतीं थीं। अब नई जेनरेशन अपनी ब्यूटी को बनाए रखने के लिए दूध की जगह बियर का इस्तेमाल कर रही है। जी हां, आपने सही सुना… जौ, गेंहू, मक्का और चावल से मिलकर बनने वाली बियर के कई ब्यूटी बेनेफिट्स हैं। हमने एक सप्ताह तक बियर से फेसवॉश किया और नतीजे हैरान करने वाले थे….
बियर से धोएं चेहरा
सप्ताह के पहले दिन की शुरुआत बियर से चेहरा धोने से हुई। बियर की एक पाइंट को एक मग में डालकर उससे चेहरे को वॉश किया। चेहरा धोने के बाद सूखे तौलिए से चेहरे को पोछा। रात होते-होते स्किन आम दिनों के मुकाबले ज्यादा सॉफ्ट महसूस हुई।
बियर दिखाने लगी असर
दूसरे दिन जब चेहरे को बियर से धोया तो स्किन पर एक सिहरन से महसूस हुई। ऐसा इसलिए क्योंकि बियर चेहरे पर मौजूद कील-मुंहासों के साथ रिऐक्ट कर उन्हें दूर करने की कोशिश कर रही थी।
कील-मुंहासे हो गए गायब
तीसरे दिन मुझे हैरानी हुई जब मैंने देखा कि बियर से चेहरा धोने के बाद मेरे चेहरे पर मौजूद कील-मुंहासे बेहद कम हो गए थे। बियर में मौजूद ऐंटि-बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज की वजह से ही ऐसा संभव हो पाया।
बियर में मिलाएं नींबू
चौथे दिन बियर में एक नींबू का रस मिलाकर उससे चेहरे को धोएं और फिर देखें चेहरे पर इसका क्या असर होता है।
डार्क स्पॉट्स में कमी
पांचवे दिन एक बार फिर मैंने बियर में नींबू का रस मिलाकर उससे अपना चेहरा धोया और मैंने महसूस किया कि स्किन पर मौजूद रोम-छिद्र जो प्रदूषण और गंदगी की वजह से बंद हो गए थे वे खुल गए और छठा-सातवां दिन आते-आते चेहरे पर मौजूद डार्क स्पॉट्स में भी कमी दिखने लगी।
स्किन क्लेन्जर है बियर
करीब एक सप्ताह तक बियर से अपना चेहरा धोने के बाद महसूस हुआ कि बियर मेरी स्किन के लिए बेहतरीन क्लेन्जर का काम कर रहा था। साथ ही बियर की मदद से मेरे चेहरे पर मौजूद डेड स्किन सेल्स भी हट गए और चेहरे की इलैस्टिसिटी यानी लचीलापन भी बढ़ गया। ऐसा बियर में मौजूद विटमिन बी और पैन्टोथेनिक ऐसिड की वजह से हुआ।

LEAVE A REPLY