सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, पांच आतंकी ढेर

0
9

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में हाल ही में दाखिल हुए लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकवादी मुठभेड़ में मारे गए। पुलिस ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा जिले के संबलर क्षेत्र में यह मुठभेड़ हुई। ये पांचों हाल ही में नियंत्रण रेखा पार कर आये थे और वे घाटी के विभिन्न हिस्सों में जाने वाले थे।
बता दें कि इन पांच आतंकियों को ऐसे समय ढेर किया गया है जब शोपियां जिले में आतंकवादियों ने तीन पुलिसकर्मियों का अपहरण करके उनकी हत्या कर दी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि एक गांव से सुबह गोलियों से छलनी तीनों शव बरामद किए गए। अपराधियों की तलाश की जा रही है।
मारे गए पुलिसकर्मियों की पहचान फिरदौस अहमद कुचई, निसार अहमद धाबी और कुलदीप सिंह के रूप में की गई है। एसपीओ पुलिस बल की सबसे निचली श्रेणी है। इस हादसे से पहले आतंकवादियों ने कुछ मस्जिदों से घोषणा कर पुलिसकर्मियों से अपनी नौकरी छोड़ने या परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। स्थानीय समाचार एजेंसियों के मुताबिर, इस घटना की जिम्मेदारी हिजबुल ने ली है।
बता दें कि हर महीने सिर्फ ६,००० रुपये के पारिश्रमिक पर एसपीओ राज्य में आतंकवाद-रोधी अभियानों में लगे हुए हैं। राज्य में लगभग ३६,००० एसपीओ हैं। उन्हें वर्दी दी जाती है, लेकिन अन्य पुलिसकर्मियों की तरह उन्हें हथियार नहीं दिए जाते। आतंकवादी लगातार एसपीओ को अपनी नौकरी छोड़ने या खामियाजा भुगतने की धमकी देते रहे हैं।

LEAVE A REPLY