पल्टन बाजार से कौन हटायेगा अतिक्रमण

0
7

देहरादून। हाईकोर्ट के निर्देश पर राजधानी देहरादून में चलाया जा रहा अतिक्रमण अभियान हालांकि धीरे धीरे आगे बढ़ रहा है लेकिन पल्टन बाजार का अतिक्रमण प्रशासन के लिए अभी भी यक्ष प्रश्न बना हुआ है। पल्टन बाजार से अतिक्रमण कौन हटायेगा और पल्टन बाजार के अतिक्रमण पर कब कार्रवाई होगी इस सवाल का जवाब अभी भी अधिकारियों द्वारा टाला जा रहा है।
जून माह में हाईकोर्ट द्वारा राजधानी देहरादून से सभी अतिक्रमणों को हटाने के निर्देश दिये गये। खास बात यह है कि अदालत ने मुख्य सचिव तक को इसके लिए जवाबदेह बनाया गया था। जुलाई में शुरू हुए इस अभियान को अब तीन माह पूरे होने जा रहे हैं। प्रशासन द्वारा विभिन्न विभागाें की संयुक्त टीमें बनाकर शुरू की गई इस कार्रवाई में अब तक धर्मपुर, करनपुर, राजपुर रोड, ईसी रोड और नुमाइश कैंप तथा प्रेमनगर सहित अनेक स्थानों पर बडे पैमाने पर अतिक्रमणों को तोडा जा चुका है लेकिन पल्टन बाजार में अतिक्रमण चिन्हित किये जाने के बाद भी अब तक इसे हटाने की कार्रवाई नहीं की गई है।
अतिक्रमण को लेकर सबसे अधिक प्रभावित माने जाने वाले सबसे प्रमुख पल्टन बाजार और धामावाला में प्रशासनिक टीमों द्वारा डेढ़ महीने पूर्व चिन्हीकरण का काम किया गया था लेकिन अब तक यहां अतिक्रमण हटाये जाने की कार्रवाई आगे नहीें बढ़ सकी है। इस बावत जब भी अधिकारियों से सवाल पूछे जाते हैं तो उनका घिसा पिटा एक ही जवाब होता है कि जल्द कार्रवाई की जाएगी। अभी प्रेमनगर में अतिक्रमण हटाये जाने के दौरान भी अधिकारियों ने यही कहा था कि इसके बाद पल्टन बाजार से अतिक्रमण हटाया जाएगा लेकिन अब विधानसभा सत्र का हवाला देकर अधिकारी बचने का प्रयास कर रहे हैं ऐ से में यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि आखिर कब और कौन करेगा पल्टन बाजार से अतिक्रमण हटाने का काम? प्रेमनगर की तरह यहां भी अतिक्रमण हटाने का भारी विरोध व्यापारी, नेताओं और दुकानदारों द्वारा किया जा रहा है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या प्रशासन प्रेमनगर की तरह यहां भी कोई जल्द अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगा?

LEAVE A REPLY