आपके किचन की ये 3 चीजें दूर कर देंगी दांतों का पीलापन

0
4

कहते हैं मुस्कुराहट किसी का भी दिल जीत लेती है। वैसे स्माइली चेहरे हर किसी को पसंद आते हैं, लेकिन एक खूबसूरत मुस्कुराहट के पीछे आपके दातों का भी अहम रोल होता है। अगर आपके दांत एकदम चमचमाते और वाइट नजर आएंगे, तो आपकी मुस्कुराहट लोगों को और भी पसंद आएगी। ये टिप्स आपके येलो टीथ को वाइट बना देंगे…
-नारियल का तेल बड़े काम का
आज तक आपने नारियल के तेल को बालों में या बॉडी की मालिश के बारे में सुना होगा, लेकिन आपके पीले दांतों के लिए यह किसी जादूई ऑयल से कम नहीं है। अगर आपके दांत भी पीले हैं, तो आपको बस इतना करना है कि एक चम्मच नारियल तेल लें और फिर उसे अपने दांतों पर मलें। इसके अलावा आप एक तरीका और भी है, जिसके जरिए आप दांतों के पीलेपन को खत्म कर सकते हैं। आप अपने टूथब्रश में कुछ बूंदें नारियल तेल की डालें और उसी से अपने कुछ मिनट तक दांतों को ब्रश करें और फिर कुल्ला कर लें।
-सेब का सिरका चमकाए दांत
सेब का सिरका अपने एसिटिक गुणों के लिए जाना जाता है, जो दांतों की बाहरी परत पर मौजूद बैक्टीरिया को मारने में आपकी मदद करता है। आपको कुछ ही मिनटों तक इस सिरके को अपने दांतों पर रगडऩा है और आपके सामने इसके रिजल्ट दिखने लगेंगे। जब भी सिरके का प्रयोग करें, तो बोतल को पहले थोड़ी देर हिलाएं और फिर सिरके में थोड़ा पानी मिलाकर इसका प्रयोग करें।
-ब्रश पर लगाएं ये चीज
बेकिंग सोडा भी दांतों के लिए काफी अच्छा होता है। पानी के साथ बेकिंग सोडा का पेस्ट बनाएं और ब्रश की सहायता से इस पेस्ट को दांतों पर लगाकर साफ करें। इसके बाद कुल्ला कर लें आपके दांत साफ नजर आने लगेंगे।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY