बारिश का कहर जारी आगामी 24 घंटे का हाई अलर्ट

0
5

देहरादून। उत्तराखण्ड में मानसूनी आपदा थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य में लगातार हो रही बारिश के कारण भूस्खलन और भूधंसाव की घटनाओं से लोग परेशान हैं। रिहायशी इलाकों में जलभराव ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। वहीं इस बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में कहीं भारी तो कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है।
बीती रात से राजधानी देहरादून उत्तरकाशी, टिहरी और नैनीताल तथा हल्द्वानी में हो रही बारिश के कारण कई स्थानों पर भूस्खलन और जलभराव की खबरें हैं। राजधानी दून में आज सुबह हुई बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव से घंटो जाम की स्थिति रही। हल्द्वानी के भीमताल में सलडी के पास हुए भूस्खलन के कारण रास्ता बन्द हो गया वहीं टिहरी में तेज बारिश से घनसाली मेें भूस्खलन से सड़क बन्द हो गयी। उत्तरकाशी और केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पडा। हल्द्वानी में भारी जलभराव के कारण लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पडा। आगराखाल में सडक के धंस जाने से छह दुकानें और सार्वजनिक शौचालय क्षतिग्रस्त हो गये।
मौसम विभाग के द्वारा अगले 24 घंटे में कुमांउ मंडल के कुछ हिस्से में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए कहा गया है कि इस दौरान लोग आवागमन में सावधानी बरतें वहीं मैदानी क्षेत्रें में भी कहीं हल्की और कहीं मध्यम बारिश हो सकती है।

LEAVE A REPLY