छात्र संघ चुनाव स्थगित होने पर भड़की एनएसयूआई

0
7

हरिद्वार। एसएमजेएन महाविद्यालय का छात्र संघ चुनाव स्थगित किए जाने के विरोध में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने प्रशासन के खिलाफ चन्द्राचार्य चौक पर प्रदर्शन किया। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का आरोप है कि एबीवीपी की छात्र संघ चुनाव में संभावित हार को देखते हुए प्रशासन ने भाजपा विधायकों के दबाव में चुनाव को स्थगित कराया है। छात्र नेता वरूण बालियान ने कहा कि भाजपा विधायकों के इशारे पर प्रशासन ने दबाव में आकर चुनाव निरस्त स्थगित कराया है। हार के डर से बौखलाए भाजपा विधायक ओछी राजनीति कर रहे हैं।
चुनाव को धनबल के आधार पर प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है। दबाव के चलते चुनाव प्रबंधन भी सहमा हुआ है। एनएसयूआई प्रदेश सचिव वसीम सलमानी ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा व एबीवीपी छात्र राजनीति को दूषित कर रहे हैं। हार के डर से कालेज का माहौल खराब किया जा रहा है। भाजपा के मंसूबों को एनएसयूआई कामयाब नहीं होने देगी। अरशद ख्वाजा ने कहा कि प्रशासन को मध्यस्थता का रास्ता निकालकर छात्र संघ चुनाव कराने चाहिए थे। लेकिन दबाव के कारण चुनाव को स्थगित कर दिया गया। जिससे प्रशासन की कार्यशैली पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहे हैं। छात्र हितों के लिए छात्र संघ का गठन किया जाता है। जिससे छात्रों की समस्याओं का निदान हो सके। कालेज में शिक्षण कार्य बेहतर हो। इसको लेकर छात्र प्रतिनिधियों द्वारा कालेज प्रशासन को चेताने का काम किया जाता है। लेकिन भाजपा के कुछ विधायक निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित कर अपने हित साध रहे हैं।
प्रदर्शन करने वालों में सुमित त्यागी, गौरव वर्मा, कादिर, सोहेल अख्तर, चंद्रशेखर, शुभम चौहान, सागर सैनी, पार्थ खुराना, आमिर, सौरभ, समीर, शगुन चौधरी आदि सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल रहे।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY