पेट्रोल- डीजल के दाम बढऩा हमारे हाथ के बाहर है: रविशंकर

0
8

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि सोमवार को विपक्ष के भारत बंद के दौरान हिंसा का जा रही है। उन्होंने कहा कि बिहार के जहांनाबाद में बंद के चलते एंबुलेंस ना मिल पाने के चलते बच्ची की मौत हुई, इस मौत का जिम्मेदार कौन होगा। इसका जवाब कांग्रेस को देना होगा। प्रसाद ने कहा कि विपक्ष को प्रदर्शन का हक है लेकिन इसकी आड़ में मौत और हिंसा ठीक नहीं। बंद को जनता का समर्थन नहीं है, बंद असफल रहा है इसलिए उग्रता का सहारा लिया जा रहा है।
प्रसाद ने कहा, लोकतंत्र में सभी को विरोध करने का अधिकार है और हम उसका स्वागत करते हैं लेकिन क्या लोकतंत्र में राजनीति हिंसा के माध्यम से की जाएगी? भारत बंद के नाम पर पेट्रोल पम्पों में आग लगाईं जा रही है बसों और गाड़ियों को तोड़ा जा रहा है, कांग्रेस पार्टी जवाब दे कि देश में हो रही इन हिंसाओं का जिम्मेदार कौन है ।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पेट्रोल डीजल का बढ़ना हमारे हाथ के बाहर है। ये अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो रहा है और सरकार इसमें ज्यादा कुछ नहीं कर सकती है। पेट्रोल-डीजल के दाम में सोमवार को फिर इजाफा हुआ है। पिछले कई दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी जारी है। सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल २३ पैसे और डीजल २२ पैसे हुआ महंगा हुआ है। सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम ८०.७३ रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम ७२.८३ रुपए हैं। मुंबई में पेट्रोल के दाम ८८.१२ और डीजल के दाम ७७.३२ पर हैं। कोलकता में पेट्रोल ८३.६१ और डीजल ७५.६८ रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। चेन्नई में पेट्रोल ८३.९१ और डीजल ७६.९८ पर है।

LEAVE A REPLY