रेत के बढ़ते दामों पर भड़का सीमांत यूथ मोर्चा

0
7

पिथौरागढ़। जिले भर में रेत के आसमान छूते दामों को लेकर सीमांत यूथ मोर्चा में आक्रोश पैदा हो गया है। मोर्चा पदाधिकारियों ने नाराजगी जताते हुए खनन मंत्री का पुतला फूंका। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर बढ़ते दामों पर लगाम नहीं लगाई गई तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।
गांधी चौक पर इक_े हुए मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मोर्चा के प्रदेश सचिव राकेश वर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के खनन मंत्री पर गरीबों का शोषण करने का आरोप लगाया।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अवैध रेता कारोबारियों को संरक्षण दे रही है और उनके ही कार्यकर्ता कई गुना दामों पर आम आदमी को रेत बेच रहे हैं। गरीब जनता को 12 हजार की रेत 22 हजार रुपये तक बेची जा रही है। आम जनता बेहाल है, लेकिन सरकार को उनकी समस्या से कोई सरोकार नहीं है। कहा कि मनमाने दामों पर रेत बेचने से आम जनता परेशान है। चेतावनी दी कि अगर रेत के दामों पर सरकार ने अंकुश नहीं लगाया तो आंदोलन किया जाएगा। नगर अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने कहा कि अवैध रेत का कारोबार सरकार के संरक्षण में हो रहा है और घर बनाने वालों को सरकार गुमराह कर रही है। इस मौके पर इमरान खान, नरेंद्र ग्वाल, राहुल खत्री, राजू जोशी, वीरेंद्र भंडारी, लक्ष्मण सिंह बिष्ट, नवीन शर्मा, संजय कुमार शामिल रहे। (आरएनएस)

LEAVE A REPLY