दरभंगा बस्ती में लगे मोबाईल टॉयलेट, क्षेत्रवासियों ने जताया आप पार्टी का आभार

0
6

संवाददाता

देहरादून। लक्खीबाग़ क्षेत्र की दरभंगा बस्ती में मोबाईल शौचालय स्थापित किये जाने पर क्षेत्रवासियों ने आम आदमी पार्टीें का आभार व धन्यवाद व्यक्त किया है।
विदित हो कि पिछले लम्बे समय से लक्ऽीबाग क्षेत्र की दरभंगा बस्ती में सीवर लाईन न होने के कारण शौचालय की समस्या चली आ रही थी। जिस कारण क्षेत्र की महिलायें व पुरूष घरों में शौचालय की व्यवस्था न होने के कारण निजी शौचालय में प्रतिदिन एक परिवार 30-40 रू शुल्क देकर शौच करता आ रहा था। क्षेत्र में निम्न व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग होने के कारण कई परिवार ऽुले में शौच करने को विवश थे। कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों को अवगत कराने के बावजूद भी जनता की किसी ने कोई सुनवाई नहीं की। दो माह पूर्व जब स्थानीय जनता ने अपनी पीड़ा आम आदमी पार्टी की क्षेत्रीय वार्ड अध्यक्षा शिऽा गुप्ता को बताई तो शिऽा गुप्ता के नेतृत्व में क्षेत्र की महिलायें व पुरूषों को साथ लेकर आम आदमी पार्टी ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन प्रेषित किया। जिसके उपरांत जिलाधिकारी ने संबंधित शिकायत को मुख्य नगर अधिकारी को अग्रेषित कर समुचित कार्रवाई करने के आदेश दिये।
आम आदमी पार्टी के अथक प्रयासों व क्षेत्र की जनता के सहयोग से प्रशासन को इस गंभीर विषय पर समाधान करने को मजबूर कर दिया। जैसे ही नगर निगम द्वारा दो मोबाईल टॉयलेट क्षेत्र में लाकर ऽडे किये गये तो स्थानीय जनता में ऽुशी की लहर दौड पडी। क्षेत्रवासियों ने आम आदमी पार्टी के पदाधिकारीगणों को बुलाकर उनका आभार व्यत्तफ़ किया व भविष्य में आम आदमी पार्टी को समर्थन देने व सहयोग करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर मध्यदून जिलाध्यक्ष विशाल चौधरी, उपाध्यक्ष विपिन ऽन्ना, राजपुर विधानसभा अध्यक्षा सरिता गिरी, वार्ड अध्यक्षा शिऽा गुप्ता सहित काफी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY