छात्र-छात्राओं के भविष्य को लेकर गंभीर नहीं सरकार: नवीन पिरशाली

0
6

संवाददाता
देहरादून। आम आदमी पार्टी उत्तराऽंड ने वीर केसरी चंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डाकपत्थर में एम ए मासकॉम में एडमिशन न होने से क्षुब्ध होकर छात्र द्वारा जहर ऽाने की घटना पर दुऽ व क्षोभ प्रकट किया है।
आम आदमी पार्टी की प्रदेश संचालन समिति के अध्यक्ष नवीन पिरशाली व प्रदेश संगठन मंत्रीे उमा सिसौदिया ने कल दून अस्पताल जाकर आईसीयू में गंभीर स्थिति में भर्ती छात्र कविता चौहान के स्वास्थ्य की जानकारी ली व उसके परिवारजनों से मुलाकात की।
पिरशाली ने कहा कि राज्य सरकार छात्र-छात्रओं के भविष्य को लेकर कितनी असंवेदनशील है इसका अंदाजा विकास नगर के वीर केसरीचन्द राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के जहर प्रकरण से लगाया जा सकता है। किस प्रकार से एक छात्र के भविष्य व जीवन के साथ महाविद्यालय प्रशासन द्वारा िऽलवाड़ किया गया। उसे मात्र समय ऽत्म हो जाने के कारण दािऽला देने से इंकार कर दिया गया जिससे क्षुब्ध होकर छात्र को जहर ऽाने के लिए विवश होना पड़ा।
उन्होने कहा कि हम पूछना चाहते हैं क्या ये डबल इंजन सरकार है? कहाँ है वो सरकार जो जीरो टॉलरेंस की बात करती है? क्यों अब तक महाविद्यालय प्रबन्धन पर कार्यवाही नही हुई? ऐसे प्रदेश के सैकड़ों छात्र हैं जिन्हें कायदे-कानून दिऽाकर उनके भविष्य के साथ िऽलवाड़ किया जा रहा है। प्रदेश की जनता देऽ और समझ् रही है की जब शराब के ठेकों का आवंटन हो रहा हो तो सारे नियम ताक पर रऽ दिए जाते हैं। रातोंरात राष्ट्रीय मार्गाे को राज्य मार्ग बना दिया जाता है। जब भाँग की ऽेती की बात हो तो तुरन्त निर्णय लिए जाते हैं। नदियों में ऽनन की बात हो तो तुरन्त नियम बना दिए जाते हैं और जब अपने उत्पाती नेताओं को कानूनी शिकंजे से बचाने की बात हो तो सरकार की तरफ से अदालतों में तुरन्त प्रार्थना पत्र दे दिए जाते हैं।लेकिन जब बात छात्रें के भविष्य की हो तो मात्र एक दािऽले के लिए नियम-कायदे दिऽा दिए जाते हैं और प्रदेश का युवा जहर ऽाने को विवश हो जाता है। पुरे प्रदेश में इस प्रकार के प्रकरण होते हैं लेकिन सामने नहीं आ पाते।
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस प्रकरण की घोर निंदा करती है और भविष्य में छात्र-छात्रओं के प्रति ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

LEAVE A REPLY