खेल सप्ताह के अवसर पर क्रास कंट्री दौड़ का आयोजन सम्पन्न

0
4

हमारे संवाददाता
देहरादून। खेल दिवस के अंतर्गत खेल सप्ताह में युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल ,पूर्व सैनिक, अर्ध सैनिक संगठन छिद्दरवाला द्वारा आज राजकीय इंटर कॉलेज छिद्दरवाला,रायवाला मे क्रॉस कंट्री दौड़ का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में उत्तराऽंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल उपस्थित रहे। दौड़ की समाप्ति पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल ने विजयी प्रतिभागियों को पारितोषिक वितरण कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने तीन वर्गों मे हुई की क्रॉस कंट्री दौड़ में प्रथम विजेता िऽलाडि़यों को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 5000 रुपए ,द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले िऽलाडि़यों को 3000 रुपए जबकि तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले िऽलाडि़यों को 2000 रुपए और प्रत्येक वर्ग में सात-सात िऽलाडि़यों को एक-एक हजार रुपए देने की घोषणा की।
इस दौरान अग्रवाल ने कहा है कि ऽेल हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जब व्यत्तिफ़ घर से बाहर निकलकर मैदान में उतरता है तो उसके अंदर स्वतः ही स्फूर्ति का संचार होता है जो हमारे शरीर को स्वस्थ रऽने के लिए अत्यंत आवश्यक है । कहा कि शिक्षा जीवन के लिए अत्यंत आवश्यक है, परंतु ऽेलों को भी शिक्षा के तरह ही प्रोत्साहन देना चाहिए । अग्रवाल ने क्रॉस कंट्री रेस मे प्रतिभाग करने वाले सैकड़ों युवाओं का आ“वान करते हुए कहा है कि यह देश युवाओं का देश है विभिन्न क्षेत्रें में बहुत अवसर है हमें आगे बढ़ने के लिए जी तोड़ मेहनत करनी चाहिए और इस प्रदेश व देश का नाम दुनिया में रोशन करना चाहिए। इस मौके पर अग्रवाल ने उत्तराऽंड राज्य आंदोलन मे प्राण न्योछावर करने वाले आंदोलनकारियों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए ।
इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता मेजर डॉ वाईपी थापा ने की, जबकि कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र नेगी, श्रीमती विमला नैथानी, शोभाराम रतूड़ी, कैपिटल हरजीत सिंह , कैप्टन दिगंबर सिंह थापा सहित कई लोग उपस्थित थे ।कार्यक्रम का संचालन कृष्ण कुमार थापा ने किया ।

LEAVE A REPLY