दिल्ली में सरकारी सेवाओं की होगी होम डिलीवरी!

0
4

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घर-घर तक सेवा पहुंचाए जाने की योजना के लागू होने की तारीख का ऐलान कर दिया। आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस, विवाह प्रमाणपत्र और राशन कार्ड समेत विभिन्न सरकारी सेवाएं राजधानीवासियों को १० सितम्बर से उनके घरों पर ही मिलने लगेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ने ट्विटर पर यह घोषणा की।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे शासन में क्रांतिज्ज् बताया जो भ्रष्टाचार के लिए एक बड़ा प्रहारज्ज् होगा। आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने इस साल की शुरूआत में सेवाओं को लोगों के घर घर तक पहुंचाने का प्रस्ताव रखा था और उपराज्यपाल अनिल बैजल पर इसे रोके जाने का आरोप लगाया था। केजरीवाल ने ट्वीट किया,च्च्सेवाओं को घर-घर तक पहुंचाया जायेगा।
शासन में यह एक क्रांति है। भ्रष्टाचार के लिए एक झटका है। लोगों के लिए सुपर सुविधा। दुनिया में कहीं भी ऐसा पहली बार हो रहा है। १० सितम्बर से शुरूआत होगी।ज् आम आदमी पार्टी का कहना है कि यह सेवा सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी कहीं नहीं है।
बता दें कि इसके तहत उपभोक्ता प्रत्येक सेवा के लिए ५० रुपये देकर घर पर ही विवाह, जाति, मूल निवास और आय प्रमाण पत्र के अतिरिक्त नए जल कनेक्शन और ड्राइविंग लाइसेंस के साथ-साथ अन्य सेवाओं का लाभ ले सकता है। यह सेवा उपभोक्ता की सुविधानुसार सुबह के नौ बजे से रात के नौ बजे तक दी जाएगी।

LEAVE A REPLY