विस्फोटक सामग्री सहित दो गिरफ्तार

0
251

15 जिलेटिन की छड़े, 7 डेटोनेटर, 53 कोटेक्स वायर बरामद
अपराध संवाददाता
देहरादून। जनपद रूद्रप्रयाग के थाना ऊखीमठ पुलिस ने कल देर रात दो लोगों को भारी मात्र में विस्फोटक पदार्थ सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी विस्फोटक पदार्थ को लाने ले जाने सम्बन्धित कोई जानकारी नहीं दे सके जिनसे पुलिस पूछताछ करने मे जुटी है।
देश में जहां एक तरफ नक्सलवाद के बड़े सरगनाओं पर शिंकजा कसा जा रहा है और उनकी गिरफ्रतारियां हो रही है ऐसे में उत्तराखण्ड के सुदूरवर्ती जिले में कल देर रात भारी मात्र में विस्फोटक पदार्थों सहित दो लोगों का पकड़ा जाना हैरत पैदा करता है। ऐसे में जब पुलिस द्वारा उनसे विस्फोटक पदार्थो के सम्बन्ध में पूछताछ की गयी तो वह उसकी संतोषजनक पुख्ता जानकारी भी नही दे सके।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद रूद्रप्रयाग में इन दिनों सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत ऊखीमठ पुलिस ने कल देर रात मनसूना रोड पर चैकिंग अभियान चलाया। चैकिंग के दौरान पुलिस को दो संदिग्ध व्यक्ति आते हुए दिखायी दिये। पुलिस ने उन्हे रूकने का इशारा किया तो वह सकपका कर भागने लगे। इस पर पुलिस ने उन्हे घेराबंदी कर दबोच लिया। तलाशी के दौेरान पुलिस ने उनके बैग से भारी मात्र में विस्फोटक सामग्री बरामद की। इस पर थाने लाकर की गयी पूछताछ में उन्होने अपना नाम बृजेश सिंह रावत पुत्र मंगत सिंह रावत निवासी ग्राम गिरिया व सूरज सिंह बिष्ट निवासी ऊखीमठ जिला रूद्रप्रयाग बताया। आरोपियों के कब्जे से पूलिस ने 15 जिलेटिन छड़े, 7 डेटोनेटर व 53 कोटेक्स वायर बरामद किये है। पुलिस के अनुसार आरोपी विस्फोटक सामग्री के बारे में उचित जानकारी नहीं दे सके है इसलिए उनसे पूछताछ जारी है।

LEAVE A REPLY