एनआईए ने हिज्बुल चीफ सैयद सलाउद्दीन के बेटे को किया अरेस्ट

0
8

श्रीनगर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज सुबह हिज्बुल मुजाहिद्दीन के चीफ सैयद सलाउद्दीन के बेटे सैयद शकील अहमद को उसके ार से गिरफ्तार किया है , एनआईए ने ये गिरफ्तारी आतंकी फंडिंग के मामले में की है। प्राप्त जानकारी को मुताबिक एनआईए ने उनके ार पर पहले छापा मारा, जहां से उन्हें कई विवादित दस्तावेज मिले जिसके आधार पर सलाउद्दीन के बेटे को गिरफ्तार किया गया है। मालूम हो कि सैयद शकील अहमद को एनआईए ने अपनी बात रखने के लिए कई बार मौके दिए लेकिन उन्होंने २०११ के टेरर फंडिंग के केस के मामले में कोई भी जानकारी जांच एजेंसी को नहीं दी।
सैयद सलाउद्दीन आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन का सरगना है, जिसका कश्मीर में हुए आतंकी हमलों में हाथ था। सलाउद्दीन कश्मीर में आतंक फैला रहा है और वो इसलिए आतंकियों को ट्रेनिंग देता है।जम्मू एवं कश्मीर में अप्रैल, २०१४ को हुए बम विस्फोट में १७ लोगों की मौत हो गई थी, ये हमला सैयद सलाउद्दीन के ही इशारों पर हुआ था। सलाउद्दीन का संगठन पाक अधिकृत कश्मीर से ही संचालित होता है।
सैयद सलाउद्दीन मूलरूप से जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम का रहने वाला है। सैयद का जन्म १८ फरवरी १९४६ में बडगाम में ही हुआ था। वह साल १९८७ में जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा भी लड़ चुका है लेकिन वो जीत नहीं पाया। ७१ साल का सलाउद्दीन पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में रहता है।
हिजबुल के अलावा वह यूनाइटेड जिहाद काउंसिल भी चलाता है। हिजबुल मुजाहिदीन का यह सरगना युनाइटेड जिहाद काउंसिल का भी सरगना है। जिहाद काउंसिल के तहत कई आतंकी संगठन आते हैं, जो कि कश्मीर में आतंकी गतिविधियां फैलाने में संलग्न हैं।

LEAVE A REPLY