बस खाई में गिरी, दो महिलाओं की मौत

0
12

27 घायल, 13 की हालत गंभीर
देहरादून। उत्तराखण्ड में सड़क हादसे थमने का नाम नही ले रहे। आज टिहरी में हुए एक भीषण सड़क हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गयी जबकि 27 अन्य लोग घायल हो गये जिनमें 13 की स्थिति गंभीर बनी हुई है और उन्हें इलाज के लिए ऋषिकेश भेजा गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार यह हादसा पाबकीदेवी तसबंद मोटरमार्ग पर मिंडाक के पास हुआ। नरेंद्र नगर के पाबकीदेवी से ऋषिकेश जा रही यात्रियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। बस में कुल 32 लोग सवार बताये गये हैं जिनमें से दो महिलाओं की घटना स्थल पर ही मौत हो गई जबकि 27 लोग घायल हो गये हैं। इन घायलों में 13 यात्रियों की स्थिति गंभीर बताई गई है जिन्हें ऋषिकेश इलाज के लिए भेजा गया है।
जहां यह हादसा हुआ है वहां सड़क अत्यंत संकरी है प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार सड़क पर पड़े एक बडे पत्थर को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। गनीमत रही कि खाई में पेडों के कारण बस ने सिर्फ एक बार ही पलटी खाई अन्यथा इस दुर्घटना में बडी जनहानि हो सकती थी। दुर्घटना की सूचना मिलने पर ऋषिकेश से एसडीआरएफ की टीम व पुलिस टीम मौके पर पहुंची तथा बचाव व राहत कार्य शुरू किया। इस दुर्घटना में दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों में कुछ बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं जिन्हें रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया गया है। अभी बीते दिनों एक यात्री बस के खाई में गिरने से 39 लोगों की मौत हो गई थी। राज्य में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण सड़कों की स्थिति इतनी ज्यादा खराब हो गई है कि हादसों में आए दिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड रही है।
उधर आज राजधानी देहरादून के जीएमएस रोड पर विकासनगर देहरादून के बीच चलने वाली एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान नही गई तथा एक शिक्षक सहित चार लोगों को चोटें आई हैं।

LEAVE A REPLY