बकरीद पर नमाज अता कर देश के लिए मांगी दुआएं

0
5

नगर संवाददाता
देहरादून। बकरीद के अवसर पर आज ईदगाह और मस्जिदों में कड़ी सुरक्षा के बीच नमाज अता की गयी। इस दौरान नमाजियों ने देश की एकता,अखंडता व अमन चैन के लिए दुआएं मांगी।
आज सुबह से ही बकरीद को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा था। पुलिस प्रशासन द्वारा शहर की सभी ईदगाहों के आस पास कड़ी सुरक्षा के प्रबन्ध करने के साथ ही रूट डायवर्ट किये गये थे। सभी ईदगाहों के पास आने जाने वाले वाहनों को बैरीकैटिंग लगाकर रोका जा रहा था। सुबह शहर काजी मोहम्मद अहमद कासमी ने ईदगाह में नमाज अता कराई। इस दौरान नमाजियों ने देश की एकता, अखण्डता व अमन चैन के लिए दुआएं मांगी। नमाज अता करने के बाद मुस्लिम भाईयों ने एक दूसरे के गले लगकर ईद की बधायी दी।
ईद के अवसर पर सुरक्षा के मद्देनजर एस-एस-पी- निवेदिता कुकरेती और जिलाधिकारी आर- मुरूगेशन ने पूरी तरह से नजरें लगा रखी थी। दोनों अधिकारियों ने ईदगाह में मुस्लिम भाईयों को ईद की बधाई दी। बाद में घरों में बकरियों की कुर्बानियां दी गयी।
बकरीद को लेकर पहले से ही शहर की मस्जिदों और ईदगाहों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी। इस दौरान मस्जिदों की ओर जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया गया था। शहर के कई मार्गो को डायवर्ट किया गया था। इस दौरान घंटाघर पर प्रशासन की ओर से भारी पुलिस बल तैनात किया गया था और बिन्दाल की ओर नमाजियों के अलावा किसी अन्य वाहन चालकों को जाने की अनुमति नहीं दी जा रही थी।

LEAVE A REPLY