मेरा भारत महान के रंग

0
18

चित्रकारी प्रतियोगिता में बच्चों ने उकेरे

संवाददाता
देहरादून। मुभागल एसोसिएशन की ओर से लॉर्ड वैंकटेश्वर में चित्रकारी आर्ट एंड ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में रायपुर ब्लॉक प्रमुऽ बीना बहुगुणा मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रही।
चित्रकारी आर्ट एंड ड्राइंग प्रतियोगिता सीनियर कैटैगरी के प्रथम विजेता को 50 हजार रूपये, द्वितीय विजेता को 30 हजार जबकि तृतीय विजेता को 15 हजार रूपये स्कॉलरशिप देकर सम्मानित किया गया। इसी प्रकार जूनियर कैटेगरी के प्रथम विजेता को 15 हजार रूपये, द्वितीय विजेता को 10 हजार व तृतीय विजेता को 5 हजार रूपये की स्कॉलरशिप पुरस्कार के रूप में दी गयी। इसके अलावा विजेताओं सहित सभी प्रतिभागियों को इग्नू द्वारा सर्टिफिकेट भी प्रदान किया गया। द लीला इवेंट मैनेजमेंट ग्रुप व लेट्स मेक माई इवेंट्स के संयुत्तफ़ तत्वाधन में आयोजित इस प्रतियोगिता में बच्चों को 3 भागों किड्स, जूनियर व सीनियर कैटेगरी में बांटा गया, जिसमें 5 से 17 वर्ष के आयु के 200 से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में प्रतिभागियों ने मेरा विद्यालय, मेरा भारत महान, पेड़ लगाओ पृथ्वी बचाओ जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर अपनी मनमोहक कला के आकर्षक रंग बिऽेरे।
मुभागल एसोसिएशन की अध्यक्ष लीला ने अपने विचार व्यत्तफ़ करते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता का उद्देश्य बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को एक पहचान दिलाना है। उन्हाेंने कहा कि, इस तरह की प्रतियोगिताएं बच्चों में कला के प्रति उनकी रूचि बढ़ाते हैं व उन्हें प्रोत्साहित करते हैं।
इस अवसर पर मुभागल एसोसिएशन के सचिव मुकुल भारद्वाज, मुभागल एसोसिएशन की कोषध्यक्ष आरती गल्होत्र सहित अन्य गणमान्य लोग व अभिभावक भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY