गंगा में विसर्जित हुई अटल जी की अस्थियां

0
7

हमारे संवाददाता
हरिद्वार/देहरादून। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां आज हरिद्वार की गंगा नदी में विर्सजित की गयी। अस्थि कलश यात्र में शामिल होने के लिए बीजेपी नेता व कार्यकर्ता भारी संख्या में हरिद्वार पहुंचे।
सुबह 11-30 बजे भल्ला कॉलेज ग्राउंड से शुरू हुई अस्थि कलश यात्र में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के परिजनों सहित भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत व कई मंत्री और भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।
अस्थि कलश यात्र 2 किलोमीटर लंबी रही जिसमें भारी तादात में लोग शामिल हुए।
स्व- वाजपेयी की बेटी नमिता भट्टाचार्य ने अपने पिता को आिऽरी विदाई दी। इस दौरान परिवार के दूसरे सदस्य भी मौजूद रहे।
आज सुबह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के परिजन अस्थि कलश के साथ जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। हरिद्वार में गंगा किनारे हर की पौड़ी घाट पर स्व- वाजपेयी के पारिवारिक पुरोहित अखिलेश शास्त्री पहले से ही घाट पर मौजूद रहे।
बता दें कि स्व- वाजपेयी की बेटी नमिता और पोती निहारिका आज सुबह स्मृति स्थल पहुंची और वहां से पूर्व प्रधानमंत्री के अस्थियों को एकत्रित कर वह अन्य परिजनों के साथ हरिद्वार पहुचीं थी। अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित अन्य नेता शामिल हुए।

LEAVE A REPLY