नाबालिग का अपहरण, गैंगरेप फिर हत्या

0
471

घटना से आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा
विधायक, डीएम और एसएसपी मौके पर

संवाददाता
उत्तरकाशी। जिले के भकड़ा गांव में बीती रात एक दलित नाबालिग लड़की के अपहरण और फिर सामूहिक दुराचार के बाद हत्या की घटना से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए विधायक और जिला प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जैसे तैसे लोगों के गुस्से को शांत किया और उन्हे न्याय का भरोसा दिलाया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी के भकड़ा गांव में बीती रात पीडि़त के घर की बिजली काटकर आरोपियों ने एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर दिया और उसके साथ गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर शव को पुल के नीचे फेंक दिया गया। क्षेत्रवासियों को घटना की जानकारी सुबह मिली। 14 वर्षीय लड़की का अर्धनग्न स्थिति में शव बरामद होने की खबर क्षेत्र में फैलते ही बड़ी संख्या में लोग घटना स्थल पर जमा हो गये। इसकी सूचना मिलने पर मौके पर क्षेत्रीय विधायक गोपाल रावत व जिलाधिकारी आशीष चौहान व एसएसपी भी मौके पर पहुंच गये। पुलिस को जैसे ही घटना की सूचना मिली आरोपियों की धरपकड़ के लिए उत्तरकाशी को जोड़ने वाले सभी सड़क मार्गो पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया। पुलिस द्वारा इस मामले में टिहरी के भवान से चार बिहारी मजदूरों को गिरफ्रतार किया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार यह मजदूर घटना स्थल के पास ही एक निर्माणाधीन भवन में काम कर रहे थे। क्षेत्रवासियों द्वारा इस घटना को दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा अंजाम दिये जाने की बात भी कही जा रही है।
पुलिस का कहना है कि पकड़े गये आरोपियों का डीएनए टेस्ट कराया जायेगा जिससे पता चल सकेगा कि उन्होने ही घटना को अंजाम दिया है या नहीं। पुलिस द्वारा मृतक बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। तथा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। इस घटना को लेकर क्षेत्र में भारी आक्रोश है और क्षेत्रवासी आरोपियों को उन्हे सौंपने की मांग कर रहे है।
फिलहाल क्षेत्रीय विधायक गोपाल रावत व जिलाधिकारी ने जैसे तैसे लोगों को समझा बुझा कर स्थिति को संभाला है और उन्हे साक्ष्य मिलने पर न्याय का भरोसा दिलाया है।

LEAVE A REPLY