साफ और चमकदार पैरों के लिये…!

0
7

हर लड़की का सपना होता है कि उसके पैर भी सेलिब्रिटी के पैरों जैसे हों। चमकदार पैर आपके छोटे ड्रेस की शोभा बढ़ा देते हैं। पैर यदि सुन्दर हों तो छोटी ड्रेस पहनते समय आपका आत्मविश्वास बढ़ जाता है। यदि आपके पैरों पर किसी प्रकार के निशान हों तो छोटी ड्रेस पहनते समय आपको शर्म महसूस हो सकती है। अब चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि हमारे पास कुछ उत्तम उपचार और उपाय हैं जो आपके पैरों को अधिक साफ़ और चमकदार बना सकते हैं। पैरों को चमकाने वाले इन उपायों को अपनाकर आप भी अपने पैरों को सेलिब्रिटी के पैरों की तरह चमकदार बना सकती हैं।
सबसे पहले तो अपने पैरों को एक्स्फोलियेट करें ताकि मृत कोशिकाएं निकल जाएँ तथा रक्त का प्रवाह बढ़ जाए। नहाने के बाद किसी तेल का, विशेष रूप से बेबी ऑइल का उपयोग करें ताकि आपके पैर नरम और कोमल बने रहें। इसके अलावा कुछ होम मेड पैक भी उपलब्ध हैं जिनका उपयोग करके आप अपने पैरों को सेलिब्रिटी के पैरों जैसा चमकदार बना सकते हैं। इन लेग मास्क के उपयोग से पैर न केवल चमकदार दिखते हैं बल्कि पैरों के निशान और दाग भी कम होते हैं। इसके अलावा पैरों में नमी भी आती है। अपने पैरों को सेलिब्रिटी के पैरों जैसा चमकदार और साफ़ बनाने के लिए यह लेख पढ़ें।
इस उपचार से पैरों को चमकदार बनायें सामग्री: ½ कप चीनी, ½ कप बेबी ऑइल, 3 टेबलस्पून नीबू का रस और एक रेजऱ तैयारी: शक्कर, नीबू का रस और तेल को आपस में मिलाएं। इस मिश्रण से अपने पैरों को लगभग 1० मिनिट स्क्रब करें तथा फिर गरम पानी से धो डालें। इससे पैरों के गहरे निशान हलके हो जाते हैं तथा आपके पैर नम और नरम बने रहते हैं।
नीबू का रस और नारियल का तेल एक चम्मच नीबू के रस में एक चम्मच नारियल का तेल मिलाएं। इस मिश्रण को हलके हाथों से अपने पैरों पर रगड़ें। घुटने के आसपास के भाग पर ज़्यादा रगड़ें। इसे 15 मिनिट तक रखें तथा फिर गुनगुने पानी से धो डालें। केला और शहद एक पके हुए केले को हाथ से मसलें। फिर इसमें कुछ बूँदें बादाम का तेल, 1 टेबलस्पून शहद और 1 टेबलस्पून एलोवीरा जेल मिलाएं। इस मिश्रण को अपने पैरों पर लगायें तथा 15 मिनिट तक इसे लगा रहने दें। उसके बाद पैरों को गुनगुने पानी से धो डालें।
चमकदार पैरों के लिए च्कि टिप्स: 1. आप नियमित तौर पर जिस हाईलाईटनर का प्रयोग करती हैं उसे मॉस्चराइजऱ के साथ मिलाएं तथा इस मिश्रण को पैरों पर लगायें। यह पैरों को शीघ्रता से चमकदार बनाता है। 2. नीबू के रस में ग्लिसरीन मिलाएं तथा सोने से पहले इस मिश्रण को पैरों पर लगायें। इसे रात भर रखें तथा सुबह धो डालें। नहाने के बाद अपने नम पैरों पर बेबी ऑइल लगायें। इससे आपके पैर नरम और कोमल दिखेंगे।

LEAVE A REPLY