औरंगजेब को शौर्य चक्र मिलने पर मां ने कहा, गर्व है कि मैं शहीद की मां हूं

0
4

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले राइफलमैन औरंगजेब को जिस तरह से आतंकियों ने अगवा करके उन्हें मौत के घाट उतार दिया था, उसके बाद उन्हें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शौर्य चक्र से सम्मानित किया। इस मौके पर औरंगजेब की मां ने अपने दिवंगत बेटे को शौर्य चक्र दिए जाने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि मैं काफी खुश हूं और शुक्रगुजार हूं कि मेरे बेटे को शौर्य चक्र दिया जा रहा है। लेकिन मैं इस बात को लेकर दुखी हूं कि मेरा बेटा मेरे साथ नहीं है, उसकी मौत ने मुझे तोड़कर रख दिया है।
गौरतलब है कि शोपियां में तैनात औरंगजेब आतंकी समीर टाइगर को मारने वाली टीम में शामिल थे और वह जब १५ जून को ईद के मौके पर अपने घर जाने के लिए निकले थे तो आतंकियों ने उन्हें रास्ते में अपहरण कर लिया था और बाद में उनकी हत्या कर दी थी। जिसके बाद उनका शव गोलियों से छलनी मिला था।


१५ अगस्त के भाषण के दौरान पीएम मोदी ने सैनिकों की वीरता और उनक साहस को याद करते हुए उन्हें सलाम किया । शहीद औरंगजेब के अलावा ६ और लोगों को शौर्य चक्र दिया गया, वहीं महिला अधिकारियों को भी वीरता का पुरस्कार दिया गया। इन तमाम नामों का ऐलान गृहमंत्रालय की ओर से किया जा चुका है।
आपको बता दें कि शांतिकाल के दौरान शौर्य देश का सबसे बड़ा सम्मान होता है। शौर्य चक्र सैनिक या असैनिक को असाधार वीरता के लिए दिया जाता है।

LEAVE A REPLY