पुराने वाहनों में स्पीड गवर्नंर न लगाने के सम्बन्ध में विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

0
61

संवाददाता
देहरादून। कैंप कार्यालय ऋषिकेश में आज सयुंत्तफ़ रोटेशन यात्र व्यवस्था समिति,ऋषिकेश के उपाध्यक्ष मनोज ध्यानी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने उत्तराऽंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल को पुराने वाहनों में स्पीड गवर्नर न लगाने के संबंध में ज्ञापन सौंपा।
इस अवसर पर समिति के सदस्यों ने पुराने वाहनों पर स्पीड गवर्नर न लगाने हेतु उचित कार्रवाई की माँग को लेकर उत्तराऽंड विधानसभा अध्यक्ष से चर्चा की।
समिति के उपाध्यक्ष मनोज ध्यानी द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को अवगत कराया गया कि शासन द्वारा सभी वाहनों में स्पीड नियंत्रण के लिए स्पीड गवर्नर लगाने का आदेश जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि पर्वतीय क्षेत्र में वाहनों की स्पीड 40 किलोमीटर से अधिक नहीं होती है इसलिए पुराने वाहनों में स्पीड गवर्नर लगाना व्यावहारिक नहीं है।
संयुत्तफ़ रोटेशन यात्र व्यवस्था समिति के सदस्यों द्वारा श्री अग्रवाल से इस संबंध में अपने स्तर से उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया।जिससे कि पुराने वाहन उद्यमी स्पीड गवर्नर की अनावश्यक परेशानी से बच सके।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने समिति को आश्वासन देते हुए कहा कि इस संबंध में शीघ्र ही माननीय मुख्यमंत्री जी से वार्ता करके इस समस्या का कोई न कोई हल जरूर निकालेंगे।
इस अवसर पर सुधीर राय, भोपाल नेगी, बालम सिंह मेहरा, रविंद्र सिंह तडीयाल, हीरा सिंह कैंतुरा, कमलनयन जोशी, यशपाल राणा, सुरेश तडि़याल, नवीन रमोला आदि लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY