इन तरीकों से कर्ली बालों को करें सीधा

0
6

लंबे और घुंघराले बाल भला किसे पसंद नहीं? ये आपके लुक को आकर्षक तो बनाते हैं, लेकिन इन्हें मेनटेन करना काफी मुश्किल हो जाता है। कंघी करने के बाद भी घुंघराले बाले उलझे ही रहते हैं। अगर आप घुंघराले यानी कर्ली बालों से तंग आ गई हैं और सैलॉन जाने की सोच रही हैं, तो हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं, जिनसे आप घर पर ही अपने बालों को स्ट्रेट यानी सीधा कर सकती हैं:
दूध और अंडे का पैक
एक कप दूध में एक अंडा मिलाएं और इस पैक को ब्रश की मदद से अपने बालों में लगाएं। अब बालों को डेढ़ घंटे तक इसी अवस्था में छोड़ दें और फिर एक माइल्ड शैंपू से बाल धो दें।
एलोवेरा और ऑइल पैक
एलोवेरा स्किन के साथ-साथ बालों की सेहत के लिए भी काफी गुणकारी है। आधा कप एलोवेरा को आधा कप नारियल के तेल के साथ मिक्स करके बालों में लगाने से बालों के कर्ल्स कुछ वक्त में ही गायब हो जाते हैं। बस इस पैक को लगाकर बालों को एक घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दें और फिर शैंपू कर लें।
मुल्तानी मिट्टी
स्किन को सॉफ्ट बनाने के अलावा मुल्तानी मिट्टी बालों के लिए भी फायदेमंद है। काफी सालों से इसका उपयोग शैंपू के जगह बाल धोने के लिए किया जाता रहा है। अगर आपके बाल कर्ली हैं, तो इसमें भी यह फायदेमंद है।
कोकोनट मिल्क और कॉर्नस्टार्च पैक
कोकोनट मिल्क यानी नारियल के दूध के फायदे तो आप जानती ही होंगी, लेकिन बालों के लिए भी एक अच्छी मेडिसिन है। कोकोनट मिल्क को दो चम्मच कॉर्नस्टार्च मिक्स करें और एक ब्रश की मदद से बालों में लगाएं। एक घंटे के बाद शैंपू कर लें। कुछ दिनों तक ऐसा करने से कर्ली हेयर स्ट्रेट हो जाएंगे।
ऐपल साइडर
ऐपल साइडर विनिगर यानी सेब का सिरका एक नैचरल क्लीनिंग एजेंट माना जाता है, लेकिन क्या आप जानती हैं कि यह बालों के लिए भी काफी फायदेमंद है? इसे बालों में लगाने से न सिर्फ गंदगी निकल जाती है बल्कि घुंघराले बाल भी सीधे हो जाते हैं। तीन चम्मच सेब के सिरके को दो कप पानी में मिलाएं और बालों में लगाएं। इसके कुछ देर बाद शैंपू से बाल धो दें। ऐसा कुछ दिनों तक करने से कर्ल्स धीरे-धीरे खत्म हो जाएंगे।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY