न्यूयॉर्क इंडिया डे परेड में शिबानी कश्यप, रोजी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी

0
5

बॉलीवुड सिंगर शिबानी कश्यप और बॉलीवुड डिजाइनर रोजी अहलूवालिया न्यूयॉर्क में 19 अगस्त को आयोजित होने वाली विश्व की सबसे बड़ी इंडिया डे परेड में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

इस बारे में यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में शिबानी ने कहा, 72वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले इस वैश्विक मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गौरव की बात है। देश के कोने-कोने से यहां पधारे लाखों भारतीय लोगों के समक्ष लाइव कार्यक्रम करना अत्यंत सम्मान की बात है।
अहलूवालिया ने कहा, भारत में प्राकृतिक रेशों से निर्मित तथा हाथ से बुना जाने वाला वह कपड़ा जो भारतीय स्वतंत्रता संग्राम का प्रतीक माना जाता है, इसके 72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित इस वैश्विक मंच पर प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए अविस्मरणीय क्षण है। यह भारतीयों व अमरिकियों की अगली पीढ़ी को भारतीय संस्कृति तथा विरासत के निकट लाने का बेहतरीन प्रयास है।
उल्लेखनीय है कि भारत के बाहर भारत के स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाली इस सबसे बड़ी परेड में विभिन्न समुदायों तथा विविध रूप-रंग के लोग सम्मिलित होते हैं, जिसका आयोजन फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशंस, न्यूयॉर्क के अध्यक्ष सुजल पारिख द्वारा किया जाएगा।
परेड में अभिनेता कमल हासन, अनुपम खेर, अभिनेत्री श्रुति हासन, गायक कैलाश खेर, सर विवन रिचर्डस भी शामिल होंगे। यहां जारी एक बयान के अनुसार, 38वें इंडिया डे परेड में विविध भारतीय-अमेरिकी संगठन अपनी मनमोहक झांकियों का प्रदर्शन करेंगे, मार्चिग बैंड, पुलिस के दल शामिल होंगे तथा युवा भारतीय-अमेरिकी बच्चों द्वारा विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। शिबानी कश्यप लाइव कार्यक्रम पेश करेंगी तथा डिजाइनर रोजी अहलूवालिया आधिकारिक रूप से खादी का कलेक्शन पेश करेंगी। (आरएनएस)

LEAVE A REPLY