जारी है आसमानी आफत का कहर

0
68

ऋषिकेश बद्रीनाथ हाइवे बंद
सौंग नदी मेें बाढ़, महिला बही

उत्तरकाशी में भारी भूस्खलन जारी

देहरादून। उत्तराखंड में मानसूनी आपदा का कहर जारी है। पहाडों पर लगातार हो रहे भूस्खलन के कारण एनएच-59 और गंगोत्री हाइवे जगह जगह बंद पडा है जिसके कारण जगह जगह वाहन और पर्यटक फंसे हुए हैं जिसके कारण पर्यटकों व स्थानीय लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा हैै।
आज सुबह ऋषिकेश बद्रीनाथ हाइवे पर तपोवन के पास हुए भूस्खलन के कारण एनएच-58 बंद हो गया जिससे दोनों तरफ वाहनों की कतार लगी हुई है वहीं उत्तरकाशी में गंगोत्री राजमार्ग पर डवरानी और गंगनामी में हुए भारी भूस्खलन के कारण यातायात पूरी तरह बाधित हो गया है। उत्तरकाशी के धराली में बादल फटने के बाद गंगा नदी ने अपना प्रवाह बदल दिया है और अब गंगा की धार बाजार और आबादी से होकर बह रही है। लोगों के घरों व दुकानों तथा होटलों में मलवा और पत्थर आ जाने से भारी मुश्किलों का सामना करना पड रहा है। गंगोत्री राजमार्ग के कई स्थानों पर बंद होने व अस्थायी पुलों के टूटनेे के कारण लोगों को जान जोखिम
सात जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट

देहरादून। उत्तराखंड मौसम विभाग द्वारा अगले 48 घंटो में सूूबे के सात जिलों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना जताई गयी है। मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर इन सभी जिलों के अधिकारियों तथा आपदा प्रबंधन टीमों को सतर्क रहने के निर्देश दिये गये हैं।
मौसम विभाग के निदेशक द्वारा राजधानी देहरादून सहित सात जिलों में अगले 48 घंटे भारी से भारी बारिश होने की बात कही गयी है इन जिलों में पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, उधमसिंहनगर, टिहरी तथा पौड़ी शामिल हैं। प्रशासन द्वारा आपदा प्रबंधन टीमों तथा एसडीआरएफ को किसी भी मुश्किल हालातों से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है लोगों से नदियों से दूर रहने और यात्र पर जाते वक्त सावधानी बरतने की अपील की गई है।

LEAVE A REPLY