राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद हमीर पोखरियाल व मंदीप रावत का अंतिम संस्कार

0
13

देहरादून/ ऋषिकेश/ कोटद्वार। सैन्य सम्मान एवं गार्ड ऑफ आँनर के साथ शहीद हमीर पोखरियाल व मंदीप रावत को आज अंतिम विदाई दी गई।
उत्तराखड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल ने आज जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा सेक्टर में देश के लिए शहादत देने वाले रायफलमैन हमीर पोऽरियाल के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर सलामी दी। विधानसभा अध्यक्ष गुमानीवाला से पूर्णानंद घाट तक शव यात्र में शामिल हुए इस दौरान अग्रवाल ने देशभत्तिफ का जज्बा दिखते हुए नारे भी लगाए।

अंतिम यात्र में शामिल हजारों लोगों ने शहीद जवान हमीर अमर रहे के नारे लगाये। अंतिम यात्र में कई हजार लोग शामिल हुए। उस क्षण का बयां करें तो लोगों के हाथों में तिरंगा लहरा रहा था। गम और गुस्सा यहां की फिजाओं में तैर रहे थे। नम आंऽों से लोग शहीद जवान की एक झलक पाने को व्याकुल थे। उत्तराऽंड विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि दुऽ की इस घड़ी में वह शहीद हमीर पोऽरियाल के परिवार के साथ हैं। पाकिस्तान को समय पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा, उसे लगातार हर मोर्चे पर सबक सिऽाया जा रहा है। शहीद हमीर की शहादत ऽाली नहीं जाएगी। उन्होंने शहीद हमीर पोऽरियाल की स्मृति में शहीद स्मारक बनाने की घोषणा की।
वहीं दूसरी ओर कोटद्वार निवासी मंदीप रावत को भी अन्तिम विदायी दी गयी। बुधवार शाम शहीद मंदीप रावत का पार्थिव शरीर जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर लाया गया। जहां से विशेष विमान द्वारा उनका शव गढ़वाल राइफल्स ले जाया गया। आज सुबह शहीद मंदीप रावत को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदायी दी गयी शहीद मनदीप के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए मुक्ति धाम लाया गया। जहां पर सेना के अधिकारियों व राजनेताओं ने पुष्पक चक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। जिसके बाद सेना ने अपने जवान को गार्ड आफ आनर दिया शहीद मनदीप को उनके छोटे भाई ने मुखाग्नि दी।

LEAVE A REPLY